Saturday, 4 December, 2021

नीट-यूजी रिजल्ट 10 के बाद, 15 लाख विद्यार्थियों की नजरें कटऑफ पर

एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट के निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने यूट्यूब पर जारी की संभावित कटऑफ
न्यूजवेव @ कोटा

मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी,2021 का रिजल्ट 10 अक्टूबर के बाद घोषित होने की संभावना है, इसे देखते हुये 15 लाख से अधिक परीक्षार्थी इस वर्ष की ऑल इंडिया मेरिट सूची एवं कटऑफ का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। देशभर के विषय विशेषज्ञ एवं कोचिंग संस्थानों द्वारा नीट-यूजी,2021 में विद्यार्थियों को अपनी संभावित रैंक के अनुसार देश के प्रमुख मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस सीट आवंटन होने की स्थिति बताई जा रही है।


प्रमुख कोचिंग संस्थान एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट के निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने नीट-यूजी,2021 में संभावित प्राप्तांकों के आधार पर आंकलन कर देश के 25 शीर्ष मेडिकल संस्थानों में एमबीबीएस प्रवेश के लिये कटऑफ, सीटों की स्थिति, रैक प्रिडिक्शन जैसे महत्वपूर्ण पहलुओं पर यू-टयूब पर लाइव सत्र किया, जिसमें 24 घंटे में सवा लाख से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस उपयोगी विडियो से विद्यार्थियों एवं अभिभावकों की भ्रांतियां दूर हुई और उनमें आत्मविश्वास जाग्रत हुआ कि सेंट्रल एवं स्टेट काउंसलिंग में उनके लिये कई अवसर सामने होंगे।
अनुभवी शिक्षाविद बृजेश माहेश्वरी ने इस विशेष सत्र में विद्यार्थियों से संवाद करते हुये उनके कई सवालों के जवाब दिए। उन्हें संभावित प्राप्तांकों के आधार पर ऑल इंडिया रैंक की संभावित स्थिति बताई। माहेश्वरी ने पिछले वर्षों के रिजल्ट की कटऑफ, कॉलेजों में सीटों की बढती संख्या और प्रश्नपत्र के डिफिकल्टी लेवल के आधार पर तैयार की है। पिछले वर्षों के रिजल्ट का ट्रेंड और देश के प्रमुख 25 मेडिकल कॉलेजों के प्रवेश की कटऑफ का आधार भी देखा गया। वीडियो में माहेश्वरी ने विद्यार्थियों को मोटिवेट किया कि एमबीबीएस में प्रवेश आपकी पोस्ट ग्रेजुएशन की तैयारी है। विद्यार्थियों से सवाल-जवाब और उनकी भ्रांतियां दूर करते हुए यह वीडियो नीट-2021 की ट्रेंडिंग में शीर्ष पर बना हुआ है।

(Visited 65 times, 1 visits today)

Check Also

जेईई-एडवांस्ड,2021 में जयपुर के मृदुल बने ऑल इंडिया टॉपर

रिजल्टः  कुल 1,41,688 लाख परीक्षार्थियों में से 41,862 हुये चयनित, रिजल्ट 29.54 प्रतिशत रहा न्यूजवेव …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: