Sunday, 7 March, 2021

रास्ते की बाधाओं को पार करना सिखाएंगे पारकोर आर्टिस्ट

कोटा में ‘रेस बिब एक्सपो व फिट फैमिली फेस्ट’ आज। पारकोर रनर राहुल व  इंटरनेशनल एथलीट शहरवासियों से होंगे रूबरू

न्यूजवेव कोटा

सर्द हवाओं के बीच शहर में पहली बार हो रही 63 किमी अल्ट्रा मैराथन दौड़ को लेकर युवाओं में बहुत उत्साह है। इसके लिए रेस एम्बेसेडर कायरन डिसूजा सहित अंतरराष्ट्रीय धावक एवं 45 शहरों से रनर शनिवार 5 जनवरी को कोटा पहुंचेंगे।

मैराथन कोर्डिनेटर अविनाश बेदी ने बताया कि रोटरी बिनानी सभागार में शनिवार सुबह 10 से शाम 5 बजे तक ‘रेस बिब एक्सपो व फिट फैमिली फेस्ट’ इवेंट में रोमांचक स्पर्धाएं होंगी, जिसमें सेलिब्रिटी रनर शहरवासियों से रूबरू होंगे।

अल्ट्रा मैराथन वायब्रेंट चम्बल चैलेंज’ के आयोजक इनशेप रनर क्लब के डायरेक्टर अजय सेठी ने बताया कि शनिवार को फिट फैमिली फेस्ट में अलवर से जिम्नास्टिक व रनिंग के आर्टिस्ट पारकोर रनर राहुल मीणा (24) बाधाओं को पार करते हुए एथेलीट स्किल का लाइव प्रदर्शन करेंगे। साइंस ऑफ रनिंग पारकोर के जरिए वे ताकत, लचीलापन व स्टेमिना के साथ उन्मुक्त भाव से दौड़ना सिखाएंगे। उनका कहना है कि आज युवा 5 से 10 किमी दौडने से युवा घबराते हैं, जबकि 100 से 150 किमी दौडने वाले रनर अपने अनुभवों से चुनौतियों का सामना करना सिखाएंगे।

जूंबा डांस पर होगी फिटनेस वर्कआउट

सेठी ने बताया कि फैमिली फेस्ट में लोगों को जूंबा डांस पर आधारित फिटनेस वर्कआउट कराई जाएगी। फिटनेस गेम्स, फिट फैमिली चैलेंज स्पर्धा में प्रतिभागी परिवार के साथ एक्टिविटी करके दिखाएंगे। लाइव बैंड सहित कई रोचक प्रोग्राम देखने के लिए सभी का प्रवेश निशुल्क रहेगा। ये प्रोग्राम मानवीय क्षमता को पहचाते हुए हर चुनौती का मुकाबला करना सिखाएंगे।

उल्लेखनीय है कि सेहत के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिये रविवार 6 जनवरी को देशभर के 500 से अधिक धावक 63 किमी लंबी दूरी तक दौडे़ंगे। मैराथन प्रातः 5ः30 बजे नयागांव स्थित ग्रीन वेली रिसोर्ट से प्रारंभ होकर दोपहर 3ः30 बजे रावतभाटा में समाप्त होगी। खास बात यह कि इस अल्ट्रा मैराथन में 150 से अधिक महिला रनर की दौड़ युवतियों का हौसला बढ़ाएगी।

 

(Visited 30 times, 1 visits today)

Check Also

सुवि नेत्र चिकित्सालय राज्य कर्मचारियों के नेत्र ऑपरेशन के लिए अधिकृत

न्यूजवेेेव @ कोटा सुवि नेत्र चिकित्सालय एवं लेसिक लेजर सेंटर, कोटा राज्य सरकार कर्मचारियों, पेंशनर्स …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: