Monday, 18 October, 2021

ओलंपियाड परीक्षाओं का आगाज 17 नवंबर से

न्यूजवेव @ कोटा
नेशनल व इंटरनेशनल ओलंपियाड के लिये सत्र-2019-20 का आगाज 17 नवंबर को ‘नेशनल स्टैंडर्ड एग्जामिनेशन इन जूनियर साइंस‘‘ के साथ होगा। सेकंडरी स्तर के स्टूडेंट्स के लिये राष्ट्रीय स्तर की यह परीक्षा प्रातः 10 से 12 बजे के बीच होगी।
शिक्षा नगरी कोटा में इसके लिये ग्लोबल पब्लिक स्कूल, सेंट जोन्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल सहित कुल 8 सीबीएसई स्कूलों में परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं। परीक्षार्थी एडमिट कार्ड पर पासपोर्ट साइज का फोटोग्राफ चस्पा करें और उसे स्कूल प्रिंसिपल से प्रमाणित करवाकर पेपर देने पहुंचे। कॅरियर पॉइंट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट देव शर्मा ने बताया कि जन्मतिथि प्रमाण-पत्र अनिवार्य है इसलिये विद्यार्थी एडमिट कार्ड के साथ जन्मतिथि प्रमाण पत्र के रूप में आधार कार्ड, पासपोर्ट तथा बर्थ सर्टिफिकेट में से कोई अपने साथ लेकर जायें।
ऐसा होगा पेपर

नेशनल स्टैंडर्ड एग्जामिनेशन इन जूनियर साइंस अंग्रेजी एवं हिंदी माध्यम में होगी। पेपर में 120 मिनट में 240 अंकों के प्रश्न पूछे जायेंगे। साइंस संकाय के चारों भागों फिजिक्स, केमिस्ट्री,मैथ्स तथा बायोलॉजी प्रत्येक से 20- 20 प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रत्येक प्रश्न 3 अंकों का होगा तथा -1 की नेगेटिव मार्किंग की जाएगी। प्रश्न एप्लीकेशन ऑफ नॉलेज पर आधारित होंगे।

(Visited 77 times, 1 visits today)

Check Also

श्री फलौदी माताजी को 751 फीट लम्बी भव्य चुनरी चढ़ाई

मेडतवाल वैश्य समाज की कुलदेवी श्री फलौदी माता मंदिर, खैराबाद में नवरात्र स्थापना पर्व प्रारंभ …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: