Monday, 22 April, 2024

राजस्थान प्री-वेटरनरी प्रवेश परीक्षा 9 जून को

न्यूजवेव बीकानेर
राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ वेटरनरी एंड एनिमल साइंस, बीकानेर द्वारा ऑफलाइन प्रवेश परीक्षा प्री-वेटरनरी टेस्ट (RPVT-2019) रविवार 9 जून को प्रातः 10 बजे से 1ः00 बजे तक आयोजित की जाएगी।
कॅरियर पॉइंट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट देव शर्मा ने बताया कि बैचलर इन वेटरनरी साइंस एंड एनिमल हसबेंडरी डिग्री कोर्स के लिये होने वाली इस परीक्षा में 3 घंटे के पेपर में 720 अंकों के कुल 180 प्रश्न पूछे जाएंगे। फिजिक्स व केमिस्ट्री 45-45 प्रश्न तथा बायोलॉजी से 90 प्रश्न होंगे। प्रत्येक प्रश्न 4 अंकों का होगा तथा नेगेटिव मार्किंग भी रहेगी। आरपीवीटी के लिए राज्य में जयपुर एवं बीकानेर में परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं।
परीक्षार्थी सेंटर पर प्रातः 8ः30 से 9ः30 बजे के बीच रिपोर्टिंग करें। 9ः45 के बाद प्रवेश नहीं दिये जाएंगे। प्रवेश पत्र के साथ प्रपत्र को भर कर पोस्टकार्ड साइज का फोटो चस्पा कर दें। विद्यार्थी फोटो आईडी कार्ड भी ले जाएं। इसमें आधार कार्ड अनिवार्य नहीं है। पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस तथा वोटर आईडी कार्ड की मूल प्रति मान्य है।
राजस्थान के मूल निवासी ही पात्र
प्री-वेटरनरी टेस्ट के लिए राजस्थान के मूल निवासी ही पात्र होंगे। इसमें एडिशनल बायोलॉजी के छात्र पात्र नहीं होंगे। इस परीक्षा में सामान्य वर्ग के के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष तथा आरक्षित वर्ग के के लिए 30 वर्ष निर्धारित की गई है।

(Visited 193 times, 1 visits today)

Check Also

नारायणा ई-टेक्नो स्कूल में किया 30 यूनिट रक्तदान

थैलेसिमिया बच्चों के लिये स्कूल शिक्षकों ने पहली बार दिया रक्त न्यूजवेव@कोटा श्रीनाथपुरम-ए स्थित नारायणा …

error: Content is protected !!