Thursday, 28 March, 2024

e-Career Point App से जुड़े 1 लाख विद्यार्थी

न्यूजवेव @ कोटा 
कॅरिअर पॉइंट एजुकेशनल ग्रुप ने लॉकडाउन में छात्रों को तकनीकी का प्रयोग कर बेहतर ऑनलाइन एजुकेशन देने का उद्देश्य रखा। इस उद्देश्य के लिए कॅरिअर पॉइंट ने e-Career Point App लांच किया। e-Career Point लर्निंग एप घर बैठे ही छात्रों को कोटा कोचिंग सिस्टम से जुड़ने का माध्यम बनी। साथ ही महज 5 महीने की अल्पावधि में 1 लाख से अधिक छात्र इससे जुड़ चुके है तथा विभिन्न शैक्षणिक सेवाएं प्राप्त कर रहे हैं।
e-Career Point लर्निंग एप में कक्षा 3 से 12 तक के विद्यार्थी वर्तमान में पढ़ रहे हैं. प्रतियोगी परीक्षा के लिए कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थी एनटीएसई, ऑलिम्पियाड, NEET, JEE Main , JEE Advanced, BITSAT आदि विभिन्न कोर्सेज में नामांकित हैं। e-Career Point ई-लर्निंग का ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ छात्रों को लाइव व् रिकार्डेड वीडियो लेक्चर, ऑनलाइन टेस्ट सीरीज सहित डाउट रिमूवल, डेली प्रॉब्लम प्रैक्टिस शीट, ईबुक्स, क्लास नोट्स तथा परफॉरमेंस रिपोर्ट सहित कोटा कोचिंग की सभी विशेषताएं वेब व् एप पर उपलब्ध होती हैं।
क्या है खास e-Career Point में

  •  कोटा कोचिंग की सभी विशेषताएं वेब व एप पर उपलब्ध
  •  टॉप फैकल्टी द्वारा नियमित ऑनलाइन लाइव कक्षाएं
  • छात्रों को सोशल मीडिया पोस्ट की तरह एजुकेशन मटेरियल शेयर करने की सुविधा
  • वीडियो सॉलुशन आदि के अतिरिक्त भी अन्य निशुल्क सामग्री फ्री स्टफ में उपलब्ध
  • ऑनलाइन टेस्ट व् परफॉरमेंस फीडबैक
  • सीपी स्टडी मटेरियल व सीपी पब्लिकेशन की सभी किताबें किफायती दरों में उपलब्ध
  •  छात्रों को 299 से 4000 तक टॉपिक वाइज माइक्रो कोर्सेज भी उपलब्ध
  • ऑनलाइन डाउट डिस्कशन व् डाउट रिमूवल सेशन की सुविधा
  • छात्र को प्रोफाइल के साथ क्विक रीविजन के लिये पर्सनल नोट्स तैयार करने का विकल्प

कॅरिअर पॉइंट के प्रबंध निदेशक प्रमोद माहेश्वरी ने बताया कि कॅरिअर पॉइंट वर्जन 2.0 के अंतर्गत e-Career Point ऐप कोटा कोंचिग को हर विद्यार्थी तक पहुंचाने एक सशक्त माध्यम है। कॅरिअर पॉइंट द्वारा संचालित ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म को छात्रों ने सहर्ष स्वीकार किया है। जिसके फलस्वरूप ई-कॅरिअर पॉइंट एप का 1 लाख डाउनलोड, यूट्यूब पर 3 लाख से अधिक सबस्क्रिपशन, हर माह 90 लाख से अधिक View एक उपलब्धि है। उंहोने कहा कि e-Career Point के माध्यम से हम कोटा की क्वालिटी एजुकेशन किफायती शुल्क में हर योग्य विद्यार्थी तक पहुंचाना चाहते है।

(Visited 831 times, 1 visits today)

Check Also

एलन स्कॉलरशिप एडमिशन टेस्ट (ASAT) 24 व 31 मार्च को

कक्षा 10 से 11 में जाने वाले स्टूडेंट्स के लिए कक्षाएं 27 मार्च से न्यूजवेव …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: