Tuesday, 27 October, 2020

एनटीए द्वारा जेईई मेन के लिए एडवाइजरी जारी

डायबिटिक विद्यार्थियों को फल, शुगर टेबलेट एवं पारदर्शी पानी की बोतल ले जाने की सुविधा, पैक्ड फूड जैसे-चॉकलेट,कैंडी एवं सैंडविच की अनुमति नहीं
न्यूजवेव कोटा
आगामी 8 से 12 अप्रैल तक होने वाली जेईई मेन-2019 परीक्षा के लिये नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने एडवाइजरी जारी की है। विद्यार्थी पेपर देने के लिये परीक्षा केंद्र पर रिपोर्टिंग समय से पूर्व पहुंचने की कोशिश करें। यदि विद्यार्थी गेट क्लोजिंग समय के पश्चात पहुंचता है तो उसे परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।


परीक्षा केंद्र अधीक्षक से लिखित आग्रह करने पर दिव्यांगों को स्क्राइब सुविधा प्रदान की जाएगी एवं एक घंटे का अतिरिक्त समय दिया जाएगा। डायबिटिक विद्यार्थियों के लिए एजेंसी ने फल,शुगर टेबलेट तथा पारदर्शी पानी की बोतल परीक्षा केंद्र में ले जाने की सुविधा दी है। किंतु पैक्ड फूड जैसे चॉकलेट,कैंडी एवं सेंडविच परीक्षा केंद्र पर ले जाना वर्जित रहेगा।
कोचिंग के फोटो पहचान पत्र मान्य नहीं
कॅरियर पॉइंट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट देव शर्मा ने बताया कि आधार कार्ड,पैन काड,वोटर आईडी कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस की मूल प्रति को फोटो पहचान पत्र के तौर पर मान्यता दी गई है। स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी या कोचिंग केंद्र द्वारा जारी किए गए फोटो पहचान पत्र मान्य नहीं है। मोबाइल में उपलब्ध फोटो पहचान पत्र भी मान्य नहीं है।
रफ वर्क पेपर व एडमिट कार्ड लौटाना होगा
विद्यार्थियों को रफ वर्क हेतु पेन,पेंसिल,पेपर शीट परीक्षा केंद्र पर उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। रफ वर्क पेपर शीट पर विद्यार्थी को अपना नाम एवं रोल नंबर लिखना होगा। परीक्षा संपन्न होने के पश्चात रफ पेपर शीट तथा एडमिट कार्ड इनविजीलेटर को लौटा कर परीक्षा केंद्र से बाहर आना होगा।

(Visited 31 times, 1 visits today)

Check Also

मौसी ने हॉस्टल में कामकर अनिल को पढ़ाया, नीट में सलेक्ट

माता-पिता दूसरों का खेत जोतकर घर चलाते हैं,अनिल ने प्राप्त की नीट में आल इंडिया …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: