Thursday, 2 February, 2023

‘गजब मेरे खाटू वाले, गजब तेरे ठाठ निराले…’

मशहूर भजन गायक कन्हैया मित्तल की कोटा में विराट भजन संध्या में श्रद्धा से झूम उठे श्रद्धालु
न्यूजवेव@कोटा

मशहूर भजन गायक कन्हैया मित्तल की मधुर आवाज में ‘गजब मेरे खाटू वाले, गजब तेरे ठाठ  निराले.‘, ‘ओ सांवरे मुझे तेरी जरूरत है…‘ जैसे भावपूर्ण भजनों की गूंज पर हजारों श्रद्धालू श्रद्धाभाव से झूम उठे। शहर के छप्पन भोग परिसर में चल रहे श्रीमद भागवत कथा महायज्ञ में बुधवार को श्री श्याम वंदना महोत्सव में कंपकंपाने वाली सर्दी के बावजूद खाटू श्याम के भजनों ने उत्सवी उल्लास और ऊर्जा का संचार कर दिया।
बिरला एवं अग्रवाल परिवार द्वारा आयोजित कथा यज्ञ में बाबा खाटू श्याम की मनोहारी झांकी के सामने सुमधुर भजनों की रसधार बहती रही। गायक कन्हैया मित्तल ने देर रात तक खाटू श्याम के जयकारों के साथ भजनों से श्रोताओं को भक्ति की डोर से बांधे रखा। उन्होंने करतल ध्वनि के साथ ‘‘रिंगस के मोड़ पर‘‘, ‘‘हारा हूं बाबा पर तुझ पर भरोसा है‘‘, ‘‘म्हाने यहां अच्छा लागे‘‘, तू कृपा रखना बाबा, कीर्तन करवाऊंगा‘ जैसे सुरीले भजन प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। भजन संध्या में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, डॉ.अमिता बिरला, अपर्णा अग्रवाल सहित बिरला एवं अग्रवाल परिवार के सदस्य मौजूद रहे।
‘जो राम को लाए है..‘
भजन संध्या में गायक कन्हैया मित्तल ने अपने प्रसिद्ध भजन ‘‘जो राम को लाए हैं‘‘ सुनाकर समां बांध दिया। जैसे ही उन्होंने भजन प्रारंभ किया परिसर जय श्री राम के जयकारे से गुंज उठा। श्रद्धालुओं ने इस भजन को दुबारा सुनाने की मांग भी की। इससे पहले कोटा के श्याम मित्र मंडल के सदस्यों ने भी प्रस्तुतियां दीं। ‘‘‘श्री कृष्ण गोविंद हरे मुरारी‘‘, ‘‘मेरे लाड़ले गणेश प्यारे-प्यारे, भोले बाबा जी की आंखो के तारे…‘‘अंजनी का लाला रे, राम-राम कहे वीर हनुमाना, कीर्तन की है रात.. सहित अन्य भजनों की प्रस्तुति से माहौल भक्तिमय बना रहा।

(Visited 38 times, 1 visits today)

Check Also

देेश के मसाला उद्यमियों की नेशनल बिजनेस मीट आज से जयपुर में

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला शनिवार सायं 4 बजे करेंगे उद्घाटन, रास द्वारा आयोजित नेशनल मीट …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: