Tuesday, 1 December, 2020

आर.के.शर्मा राज्य विद्युत उत्पादन निगम में निदेशक नियुक्त

छबडा सुपर थर्मल के मुख्य अभियंता को बेहतरीन तकनीकी सेवाओं से मिला सम्मान
न्यूजवेव @ कोटा

राज्य सरकार के उर्जा विभाग ने छबडा थर्मल पावर प्लांट के मुख्य अभियंता आर.के.शर्मा को राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम (RVUNL) में पूर्णकालिक निदेशक प्रोजेक्ट के पद पर नियुक्त किया है। राज्य सरकार के वरिष्ठ उप सचिव चंद्र प्रकाश चविया ने गुरूवार को आदेश जारी कर बताया कि आर के शर्मा राज्य विद्युत उत्पादन निगम में अगले एक वर्ष तक निदेशक (प्रोजेेक्ट) के रूप में सेवायें देंगे।
मुख्य अभियंता आर.के.शर्मा की निदेशक पद पर पदोन्नति होने पर ताप बिजलीघरों के अभियंताओं व कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड गई। शर्मा ने कोटा सुपर थर्मल, सूरतगढ व छबडा सुपर थर्मल व कालीसिंध सुपर थर्मल में उच्च तकनीकी पदों पर 30 वर्ष 4 माह सेवायें दी हैं। ताप बिजलीघरों के ऑपरेशन, मेंटीनेंस, कंट्रोल व इंस्ट्रूमेंटेशन प्रणाली व कॉमर्शियल संचालन का विशिष्ट अनुभव रखने वाले शर्मा वर्तमान में छबडा सुपर थर्मल प्लांट में मुख्य अभियंता है।
तकनीकी दक्षता में विशेषज्ञ

Mr RK Sharma

शर्मा उत्पादन निगम के बिजलीघरों के जनरेटर संरक्षण, एलटी-एचटी,स्विच गियर, डीसी प्रणाली, हाईवोल्टेज प्रणाली के रखरखाव व जनरेटर वोल्टेज को नियंत्रित करने में विशेषज्ञ माने जाते हैं। उन्होंने उत्तर क्षेत्रीय पावर समिति की सुरक्षा प्रणाली उप समिति मे बतौर सदस्य 3 वर्ष तक निगम का प्रतिनिधित्व किया। वे जनरेटर, ट्रांसफार्मर की खराबियों की जांच के लिये गठित समितियों के सदस्य भी रहे। कोटा थर्मल में ऑक्जीलरी पावर खपत को कम करने के लिये अध्ययन किया। उनके तीन तकनीकी शोध पत्र भी प्रकाशित हो चुके हैं।

(Visited 264 times, 1 visits today)

Check Also

वार्ड-63 में महिला मतदाताओं का रूझान कांग्रेस प्रत्याशी की ओर

वार्ड-63 में चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में कांग्रेस के प्रत्याशी पीडी गुप्ता भाजपा पर …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: