Wednesday, 25 May, 2022

राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन का प्रदेश चिंतन शिविर संपन्न

न्यूजवेव @ कोटा
राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन (रजि.) द्वारा सोमवार को कोटा में प्रदेश स्तरीय चिंतन शिविर आयोजित हुआ। शिविर में संगठन के राष्ट्रीय संयोजक संजय अरोड़ा ने कहा कि राजस्थान में भारतीय नववर्ष पर हिन्दू कार्यकर्त्ताओं द्वारा आयोजित बाईक रैली पर विधर्मियों द्वारा नियोजित तरीके से पथराव, आगजनी की दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटित हुई। जिस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अमर्यादित बयान जारी किए, जिसके लिये उन्हें हिन्दू समाज से सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि पूर्व में भी विकास के नाम पर श्री सालासर बालाजी का प्रवेश द्वार गिराया गया, जिस पर स्थापित हिन्दू देवी देवताओं की मूर्तियां भी खंडित कर दी गई। इसी तरह, अलवर जिले के राजगढ़ में 300 साल पुराने हिन्दू मंदिर को गिरा दिया जिसमे स्थापित शिवलिंग को भी ड्रिल मशीन से उखाड़ा गया। प्रदेश कांग्रेस सरकार से हम पूछना चाहते हैं कि क्या विकास के नाम पर हिन्दू समाज की आस्थाओं को ठेस पहुंचाना ही विकास है।
उन्होंने गहलोत सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि आप चिंता नहीं करें, अब वो समय नहीं रहा कि आप मनमानी करें और बहुसंख्यक हिन्दू समाज चुपचाप देखता रहेगा। आज सम्पूर्ण देश में हिन्दू समाज जाग उठा है और अगले चुनाव में कांग्रेस सरकार को इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जायेगा।
उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष ललित गुप्ता से आग्रह किया कि सम्पूर्ण राजस्थान में राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन की कार्यकारिणी का तेजी से विस्तार करें और हिन्दू कार्यकर्ताओं को संगठित करने का कार्य करें। प्रदेश में सरकार की हिन्दू विरोधी गतिविधियों पर ज्ञापन, धरना एवं पुरजोर विरोध प्रदर्शन करे। समाज में जागृति आने से ही कांग्रेस सरकार के हौसले पस्त होंगे। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में संगठन एक लाख कार्यकर्ताओं का विराट सम्मेलन आयोजित करेगा। शिविर में संगठन की कार्य पद्धति के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
संगठन के कोटा संभाग अध्यक्ष नकुल मेहता ने बताया कि मुख्य अतिथि राष्ट्रीय संयोजक संजय अरोड़ा, विशिष्ट अतिथि महिला राष्ट्रीय अध्यक्ष सरिता शर्मा, प्रदेश वरिष्ठ महासचिव श्रीश्री 1008 रामदास महाराज, प्रदेश अध्यक्ष ललित गुप्ता, प्रदेश प्रभारी दयाराम भट्ट, संभाग अध्यक्ष नकुल मेहता, झालावाड़ जिला संयोजक पानाचंद मीणा, जिला संगठन सचिव बीरम चन्द मीणा, बारां जिला अध्यक्ष निशांत शर्मा, महेन्द्र कसेरा, जितेन्द्र कुमार, केशव, अंकुर, पवन मेहरा सहित कार्यकारिणी के सदस्य उपस्थित रहे। नकुल मेहता ने सभी पदाधिकारियों को साफा, माला पहनाकर तलवार व स्मृति चिन्ह भेंट किए।

(Visited 124 times, 1 visits today)

Check Also

सम्यक महिला मंडल ने मनाया महावीर जन्म कल्याणक महोत्सव

न्यूजवेव @ कोटा सम्यक महिला मंडल इंद्र विहार की ओर से सोमवार को महावीर जन्म …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: