Tuesday, 9 March, 2021

एलन में 11 ओरिएन्टेशन सेशन से नए सत्र का आगाज

न्यूजवेव @ कोटा
एजुकेशन सिटी के कोचिंग संस्थानों में प्री-मेडिकल व इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की क्लासरूम कोचिंग के लिए उत्साह के साथ नए सत्र का आगाज हुआ। एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट में शनिवार एवं रविवार को इंद्राविहार कैम्पस, जवाहर नगर कैम्पस एवं लैंडमार्क सिटी कैम्पस में 11 ओरिएंटेशन सेशन हुए, जिसमें करीब 20 हजार विद्यार्थी एवं अभिभावक शामिल हुए।

सेशन में संस्थान के एचओडी व सीनियर फैकल्टी ने एलन की शैक्षणिक कार्यप्रणाली, अकादमिक कैलेंडर, स्टडी पैटर्न, वीकली टेस्ट सिस्टम, प्रॉब्लम काउंटर्स जैसे कई बिन्दुओं के बारे में अवगत कराया। इस दौरान मेडिकल लीडर बैच के 4, मेडिकल अचीवर बैच के 4, मेडिकल नर्चर बैच के 2 एवं आईआईटी लीडर बैच का एक ओरिएंटेशन सत्र हुआ।

निदेशक नवीन माहेश्वरी ने कहा कि आप अपना लक्ष्य लेकर शैक्षणिक नगरी कोटा में आए हैं। डॉक्टर, इंजीनियर बने या आईआईटीयन, हमें अपना लक्ष्य हासिल करना है। शिक्षकों के साथ विद्यार्थी भी समर्पित भाव से जुट जाएं। याद रहे, कोटा आए हैं तो हार नहीं माननी है जीतकर ही निकलेंगे। गिरता वही है जो चलता है। मुश्किलें आएंगी लेकिन निरंतर आगे बढ़ते रहना है, कोशिश करते रहना है। यह आपको तय करना है कि आप किस दिशा में जा रहे हैं।

एलन फेकल्टी ने अकादमिक कैलेंडर के बारे में कहा कि कोर्स निर्धारित शैड्यूल से पूरा किया जाएगा। टेस्ट और रिवीजन क्लासेज के साथ एलन के निरंतर बेहतरीन रिजल्ट की जानकारी दी और विद्यार्थियों व अभिभावकों को रिजल्ट एनालिसिस के बारे में बताया। किस परीक्षा में कितने अंक मिलने पर कहां प्रवेश मिल सकते हैं। जेईई-मेन, जेईई-एडवांस्ड, नीट व एम्स के पेपर पैटर्न कैसे हैं, इन्हें हल करने का क्या तरीका है, इसकी जानकारी दी गई।

ओरिएन्टेशन सेशन में एचओडी डॉ के.जी.वैष्णव, पी.बी.सक्सेना, वाइस प्रेसीडेंट विनोद कुमावत, एन के गुप्ता, जीवन ज्योति ने सम्बोधित किया। अंत में सभी ने ‘रूक जाना नहीं, तू कहीं हार के…..‘ गीत गाते हुए विद्यार्थियों को सफलता के लिए शुभकामनाएं दी।

(Visited 30 times, 1 visits today)

Check Also

पेटेंट संशोधन सरकारी या निजी शिक्षा संस्थान के लिये एक समान हो

केंद्र सरकार ने पेटेंट नियम में संशोधन पर 9 मार्च तक आपत्तियां या सुझाव मांगे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: