Thursday, 18 April, 2024

भावी डॉक्टर-इंजीनियर्स को बताया सफलता का फार्मूला

कॅरिअर पॉइंट में ओरिएंटेशन सेशन से नए सत्र की शुरूआत
न्यूजवेव @ कोटा
मन में कुछ कर गुजरने का जज्बा व लक्ष्य प्राप्त करने की प्रबल इच्छा हो, तो सफलता आपके करीब होती है। जब तक आप खुद से प्रेरित नहीं होंगे, सफल नहीं हो सकते। हर विद्यार्थी के लिए परीक्षा एक मिशन है। यह एक तरह का युद्ध है जिसे ठोस रणनीति के बिना जीता नहीं जा सकता।
यह बात कॅरिअर पॉइंट के अकादमिक निदेशक शैलेंद्र माहेश्वरी ने सोमवार को सीपी टावर परिसर के ऑडिटोरियम में ओरिएन्टेशन सत्र में कही।
उन्होने जेईई-मेन, जेईई-एडवास्ड व नीट की तैयारी के लिए सफलता के टिप्स बताए। उन्होंने कहा कि कड़ी प्रतिस्पर्धा के इस दौर में सही रणनीति बनाकर स्टूडेंट लक्ष्य की तरफ बढ़े तो सफलता तय है।
कॅरिअर पॉइंट संस्थान अभिभावकों व विद्यार्थियों के विश्वास पर हमेशा खरा उतरा। हाल में रिजल्ट में भी विद्यार्थियों को अच्छी सफलता से अभिभावकों का भरोसा बढ़ा है।
उन्होंने कहा कि सफलता के लिए स्मार्ट हार्डवर्क करें। उन्होंने स्टूडेंट को पढने का तरीका, नोट्स बनाने का तरीका, रिवीजन का तरीका बताते हुए परीक्षा की तैयारी के लिए तैयारी करने के टिप्स बताए।
ओरिएन्टेशन में फैकल्टी रजनीश गोयल ने कहा कि जिंदगी में सफलता आपकी सोच या नजरिए पर निर्भर करती है। स्वयं पर विश्वास व सकारात्मक सोच ही सफलता की सबसे बड़ी कंुजी है। इसलिए जो सोचकर कोटा आए हैं, सारा ध्यान उसी पर केंद्रित रखें।

(Visited 162 times, 1 visits today)

Check Also

नारायणा ई-टेक्नो स्कूल में किया 30 यूनिट रक्तदान

थैलेसिमिया बच्चों के लिये स्कूल शिक्षकों ने पहली बार दिया रक्त न्यूजवेव@कोटा श्रीनाथपुरम-ए स्थित नारायणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!