Saturday, 13 April, 2024

सार्क यूनिसेफ कॉन्फ्रेंस में शामिल हुआ एलन

न्यूजवेव @ कोटा

एशिया पेसिफिक रीजनल नेटवर्क द्वारा सार्क यूनिसेफ के साथ 4 से 7 जून तक काठमांडू में ‘बचपन में शिक्षा’ पर 4 दिवसीय इंटरनेशनल कांफ्रेंस हुई। नेपाल व भूटान के शिक्षा मंत्रालयों के संयुक्त तत्वावधान में हुई कॉन्फ्रेंस में ‘सेव द चिल्ड्रन एंड चाइना डवलपमेंट रिसर्च फाउंडेशन’ भी सहयोगी रहा।

कॉन्फ्रेंस में एशिया पेसिफिक में बच्चों के निरंतर डेवलपमेंट पर कई व्याख्यान एवं राउंड टेबल चर्चा हुई। जिसमें एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट के प्रतिनिधी भी शामिल हुए। कॉन्फ्रेंस की अध्यक्षता नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी.शर्मा ओली ने की। इस मौके पर शिक्षा मंत्री गिरिराज मनी पोखरेल, स्कूली शिक्षा मंत्री करमा शेरिंग, भूटान से यूनिसेफ, यूनेस्को व डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

एलन के वाइस प्रेसीडेंट पंकज बिरला ने एलन द्वारा शैक्षणिक क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने एलन इंटेलीब्रेन प्रोग्राम का प्रजेन्टेशन देते हुए बताया कि इसमें 5 से 11 वर्ष के आयुवर्ग के बच्चों के मस्तिष्क के डेवलपमेंट पर फोकस किया जा रहा है। हम इस शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार कर रहे हैं। इस प्रोग्राम से अभिभावकों में अवेयरनेस पैदा की जा रही है। उन्हें गुड पेरेन्टिंग और मस्तिष्क के सही एवं निरंतर डेवलपमेंट के बारे में जानकारियां दी जा रही है।

(Visited 162 times, 1 visits today)

Check Also

सबके राम: मुस्लिम भी कर रहे हैं उत्सव की तैयारी

राम मंदिर : 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा न्यूजवेव @जयपुर राममंदिर में प्राण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!