Thursday, 25 April, 2024

एलन इंटेलीब्रेन द्वारा बच्चों के लिए ओएसिस सेशन

न्यूजवेव@ कोटा
एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट के इंटेलीब्रेन विभाग द्वारा आरके पुरम स्थित दिशा डेल्फी पब्लिक स्कूल में ओलम्पियाड अवेयरनेस सेशन फॉर इंटेली स्कॉलर्स (ओएसिस) आयोजित किया गया। जिसमें कक्षा 1 से 5 के विद्यार्थियों व अभिभावकों को विभिन्न ओलम्पियाड परीक्षाओं की जानकारी दी गई।
एलन निदेशक नवीन माहेश्वरी ने कहा कि अन्तरराष्ट्रीय मापदंडों के अनुसार इस पहल के तहत बच्चों के ब्रेन डवलपमेंट पर कार्य किया जा रहा है। बचपन से ही बच्चों की उर्जा को सही दिशा मिल जानी चाहिए और यही उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण समय होता है। इस समय बच्चों को जैसा वातावरण मिलता है, बच्चों का विकास उसी तरह से होता है। इस दौरान कई ओलम्पियाड व परीक्षाएं भी होती हैं, जिससे राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति का मंच मिल सकता है।
एलन पीएनसीएफ प्रभारी अमित गुप्ता ने बच्चों के शैक्षणिक विकास में ओलम्पियाड का महत्व समझाते हुए बताया कि कैसे बच्चे की क्रिटिकल, लॉजिकल व एनालिटिकल थिंकिंग और प्रॉब्लम सॉल्विंग स्किल्स ओलंपियाड के माध्यम से बढ़ाई जा सकती है। यह विद्यार्थियों को साइंस व मैथ्स के कंसेप्ट समझने की प्रेरणा देने के साथ ही भविष्य में होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी तैयार करती हैं। एलन इंटेली ब्रेन की हेड चांदनी बंसल ने विभिन्न ओलम्पियाड के राउंड की जानकारी एवं पूछे जाने वाले अलग-अलग प्रश्नों के बारे में बताया।

(Visited 278 times, 1 visits today)

Check Also

हार न मानें बल्कि उससे सीख लेकर खुद को चुनौती दें और आगे बढ़ते जाएं – डॉ. गोस्वामी

मोटिवेशनल सेमिनार : मोशन एजुकेशन में जिला कलक्टर ने ली लाइव क्लास न्यूजवेव @कोटा जिला …

error: Content is protected !!