Friday, 3 April, 2020

एलन पीएनसीएफ का पब्लिक स्पीकिंग ग्रैंड फिनाले एलाॅक्वेंस

न्यूजवेव@कोटा
विद्यार्थियों में पब्लिक स्पीकिंग प्रतिभा को निखारने के लिए एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के पीएनसीएफ विभाग द्वारा ‘एलॉक्वेंस‘ पब्लिक स्पीकिंग का ग्रैंड फिनाले सत्यार्थ कैम्पस के सौहार्द परिसर में हुआ।
फिनाले में श्रेष्ठ 12 प्रतिभागियों में से विजेता को चुना गया। इन विजेताओं को एलन के वाइस प्रेसिडेंट तुषार पारेख व पीएनसीएफ हेड अमित गुप्ता द्वारा ट्रॉफी, मेडल एवं सर्टिफिकेट से नवाजा गया। विद्यार्थी, जिन्होंने पहले दो राउंड में हिस्सा लिया उनको भी पुरस्कृत किया गया। समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। कुछ महान वक्ताओं वीडियो प्रतिभागियों को दिखाये गए। इस मौके पर एलन  एचओडी, फैकल्टी एवं अभिभावक भी मौजूद रहे।
एलन पीएनसीएफ हेड अमित गुप्ता ने बताया कि कक्षा 6 से 10 के विद्यार्थियों के बीच तीन राउंड हुए। एलॉक्वेंस’ विद्यार्थियों के सार्वजनिक भाषण की प्रतिभा को निखारता है। इस कार्यक्रम के द्वारा एलन मे नई प्रतिभा को मंच दिया गया है जहां बच्चों ने अपनी वाकपटुता का सुंदर प्रस्तुतीकरण किया।
उन्होंने यह भी कहा कि अपने विचार व्यक्त करके सभी को प्रभावित करने की कला ही सही मायने में बोलने की कला है। यही कला आज की पेशेवर जिंदगी में कामयाबी के लिए एक बड़ी शर्त बन चुकी है। एलन के वाईस प्रेसिडेंट, तुषार पारेख ने बताया कि पब्लिक स्पीकिंग प्रतियोगिता अलग अलग नाम से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की जाती है। कोटा शहर में पहली बार इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।
(Visited 48 times, 1 visits today)

Check Also

लॉक डाउन में कोचिंग विद्यार्थियों की विशेष देखभाल करें- जिला कलक्टर

न्यूजवेव@ कोटा कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के दौरान एजुकेशन सिटी में कोचिंग विद्यार्थियों को …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: