Monday, 18 October, 2021

आरटीयू ने मुख्यमंत्री कोविड वैक्सीन कोष में 1 करोड़ रु की मदद की

मुख्यमंत्री की अपील पर आरटीयू कोटा ने जनहित में दी सबसे बड़ी सहायता

न्यूजवेव@ कोटा
राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय, कोटा के कुलपति प्रो.आर.ए. गुप्ता के निर्देश पर आरटीयू वित्त समिति ने सीएसआर के तहत एक करोड़ रूपये का अनुदान मुख्यमंत्री राहत कोष के तहत कोविड वेक्सीनेशन अकाउंट में देने का निर्णय लिया।

आरटीयू के प्रोफेसर डॉ. डी.के. पलवालिया, डीन एकेडमिक अफेयर्स एवं डॉ. दीपक भाटिया, असिस्टेंट प्रेाफेसर ने 20 मई को जयपुर ने राज्य के तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ सुभाष गर्ग को 1 करोड़ रु का ड्राफ्ट सौंपा।
इस अभिनव पहल पर तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने सामाजिक सरोकार में अग्रणी रहने हेतु प्रो. आर.ए. गुप्ता, कुलपति सहित विश्वविद्यालय परिवार को बधाई दी। उन्होंने कहा कि राजस्थान पूरे देश में पहला मॉडल है जहां कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए बेहतर प्रबंधन किये जा रहे है।

Prof. R.A. Gupta,VC RTU

कुलपति प्रो. आर.ए. गुप्ता ने बताया कि राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय, कोटा ने हर संकट में सामाजिक उत्तरदायित्वों का निर्वहन किया है। कोरोना महमारी से जूझ रहे नागरिकों को राहत पहुंचाने हेतु मेडिकल कॉलेज, कोटा को 50 ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर खरीदकर मदद की है तथा एक करोड़ रूपये मेडिकल कॉलेज, कोटा को चिकित्सीय उपकरण, दवाईयां एवं बैड इत्यादि हेतु अनुदान दिया जावेगा।
कुलपति प्रो. आर.ए. गुप्ता ने बताया कि सहायता के यह प्रयास मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग के निर्देशन में सम्पन्न हुए है। जिससे विश्वविद्यालय, को सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने का अधिक अवसर प्राप्त हुआ है। उम्मीद है कि शीघ्र ही राजस्थान इस महामारी से जीतने में सक्षम होगा। प्रो. गुप्ता ने इस नेक कार्य से जुड़े आरटीयू के सभी सदस्यों का आभार जताया।

(Visited 99 times, 1 visits today)

Check Also

मच्छरों के लार्वा खत्म करती है थर्मल की राख

तापीय बिजलीघरों की फ्लाई एश को खाली भूखंडों एवं गड्डों में भरवाकर जनता को मौसमी …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: