Tuesday, 28 September, 2021

कोविड परिवारों के बच्चों को निशुल्क कोचिंग देगा एलन

मेडिकल व इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के लिए निशुल्क करवाएगा तैयारी
न्यूजवेेेव@कोटा

इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए देशभर में विख्यात एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट ने कोरोना से प्रभावित परिवारों के चयनित विद्यार्थियों को निशुल्क शिक्षा देने की घोषणा की है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की अध्यक्षता में कोटा के स्कूल व कोचिंग संचालकों की जूम एप मीटिंग में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक नवीन माहेश्वरी ने बताया कि ऐसे परिवार जिनके मुखिया का कोरोना के चलते निधन हो गया, घर में कोई कमाने वाला नहीं रहा और परिवारों के विद्यार्थी पढ़ने में रुचि रखते हैं तो उनकी पढ़ाई में बाधा नहीं आने दी जाएगी। माहेश्वरी ने कहा कि ऐसे अभावग्रस्त परिवारों के बच्चों को एलन कॅरियर इंस्टीट्युट निशुल्क शिक्षा देगा। यही नहीं ऐसे प्रतिभावान बच्चों को कोटा में रहने और खाने के खर्च में स्थानीय हॉस्टल्स व मैस संचालकों व अन्य भामाशाहों के साथ मिलकर सहयोग किया जाएगा।
माहेश्वरी ने मीटिंग में कहा कि हमारा हमेशा से उद्देश्य रहा है कि किसी भी स्टूडेंट की पढ़ाई धन के अभाव में प्रभावित नहीं हो। इससे पूर्व भी एलन अभावग्रस्त, निर्धन परिवारों के प्रतिभावान विद्यार्थियों को निशुल्क शिक्षा देता आया है। पुलवामा अटैक और अन्य हमलों में शहीद सैनिकों के परिवारों के बच्चों को भी निशुल्क शिक्षा एलन द्वारा दी जा रही है।
एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट की इस घोषणा पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि मुझे खुशी है कि एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट ने मेरे आग्रह को स्वीकार किया। इस पहल से देश के अनेक परिवारों को सम्बल मिलेगा। ऐसे मासूम बच्चों के भविष्य को नई दिशा मिलेगी जिन्होंने कोरोना के कारण अपनों को खो दिया।
50 लाख के सहयोग की घोषणा
जूम एप मीटिंग में एलन निदेशक नवीन माहेश्वरी ने कोरोना प्रभावित परिवारों की मदद और सामाजिक उत्तरदायित्व निभाने के लिए 50 लाख रुपए का राहत कोष तैयार करने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि फंड के माध्यम से कोरोना की वजह से प्रभावित हुए परिवारों को विभिन्न माध्यमों से मदद की जाएगी। इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने धन्यवाद देते हुए कहा कि शहर की अन्य संस्थाओं के साथ मिलकर इस फंड को एक करोड़ रुपए तक किया जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद की जा सके।
आदर्श कोविड केयर सेंटर का संचालन
एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट द्वारा मानवता की सेवा में कोटा विश्वविद्यालय परिसर में चिकित्सा विभाग के साथ कोविड केयर सेंटर का सफल संचालन किया जा रहा है। यहां मरीजों को सकारात्मक माहौल की ऊर्जा दी जा रही है, जिससे वे जल्द स्वस्थ हो रहे हैं। समर्पित चिकित्सकों की टीम के साथ एलन स्टूडेंट वेलफेयर सोसायटी की टीम कंधे से कंधा मिलाकर 24 घंटे यहां कार्यरत है। यहां एलन एवं एलन स्टूडेंट वेलफेयर सोसायटी के 70 सदस्य कार्यरत हैं।
कॅरियर और केयर के लिए एलन


एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट विद्यार्थियों का कॅरियर बनाने और उनकी केयर करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से कोई स्टूडेंट वंचित नहीं रहे, इसके लिए पूर्व में भी प्रयास किए जाते रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। यही नहीं कोरोना काल में भी मानवता की सेवा के लिए एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट सदैव तत्पर है।

– नवीन माहेश्वरी, निदेशक, एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट, कोटा

(Visited 117 times, 2 visits today)

Check Also

जेईई-मेन की टॉप-200 रैंक में रेजोनेंस के 12 स्टूडेंट्स चमके

रेजोनेंस कोटा क्लासरूम के द्विवर्षीय कोर्स के छात्र कुमार सत्यदर्षी AIR-11 पर सफल, कुल 4733 …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: