Monday, 18 October, 2021

कोविड रोगियों के लिए कोटा में 24 घंटे निशुल्क एंबूलेंस सेवा

कोटा में मोबाइल नम्बर- 90244 65255 पर एक कॉल से आयेगी ऑक्सीजन युक्त निशुल्क एम्बूलेंस
न्यूजवेव @ कोटा

कोटा में गंभीर कोविड रोगियों को अब एक कॉल पर 24 घंटे आक्सीजन युक्त एंबूलेंस की निःशुल्क सुविधा मिलेगी। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की प्रेरणा से कोटा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक और भाटिया एंड कंपनी ने शनिवार से यह सेवा प्रारंभ कर दी है।
कोटा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक के संस्थापक सदस्य और कॅरियर पाइंट के निदेशक ओम माहेश्वरी ने बताया कि गंभीर कोविड रोगियों को अस्पताल पहुंचने में आ रही परेशानी को देखते हुए लोकसभा अध्यक्ष बिरला की भावना था कि ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में निशुल्क एंबूलेंस सुविधा प्रारंभ की जाए। उनकी भावना से प्रेरित होकर ग्रामीण क्षेत्रों में इटावा, रामंगंजमंडी और सीमलिया में एंबूलेंस सुविधा प्रारंभ करने के बाद कोटा के शहरी क्षेत्र के गंभीर कोविड रोगियों के लिए भी शनिवार से तीन एंबूलेंस की सेवायें प्रारंभ कर दी गई है।
बैंक के संस्थापक सदस्य दीपक राजवंशी ने बताया कि गंभीर कोविड रोगियों को अस्पताल पहुंचाने के लिए यह तीन एंबूलेंस 24 घंटे 7 दिन कार्यरत रहेंगी। इन एंबूलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर की सुविधा भी दी गई है ताकि अस्पताल तक के रास्ते में भी मरीज को प्राणवायु दी जा सके। यह सुविधा लेने के लिए मोबाइल नम्बर-9024465255 पर सम्पर्क करें। उन्होंने बताया कि मंगलम सीमेंट के पूर्व अध्यक्ष आरसी गुप्ता के सहयोग से जल्द ही रामगंजमंडी और मोड़क में भी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की सुविधा मिलने लगेगी।

(Visited 87 times, 1 visits today)

Check Also

मच्छरों के लार्वा खत्म करती है थर्मल की राख

तापीय बिजलीघरों की फ्लाई एश को खाली भूखंडों एवं गड्डों में भरवाकर जनता को मौसमी …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: