Sunday, 27 September, 2020

जेईई-मेन,2020 में 24 स्टूडेंट्स देश मे अव्वल

न्यूजवेव @ नईदिल्ली
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने गुरुवार देर रात 11:30 बजे जेईई-में-2020 का रिजल्ट घोषित कर दिया। आल इंडिया मेरिट सूची के अनुसार, विभिन्न राज्यों के 24 विद्यार्थियों ने एक समान परसेंटाइल के साथ 100 एनटीए स्कोर अर्जित करने का कीर्तिमान रचा है।

R.Muhindra Raj

रिजल्ट में राजस्थान से चार स्टूडेंट्स आर.मुहेंद्र राज, पार्थ द्विवेदी, अखिल अग्रवाल तथा अखिल जैन ने 100 एनटीए स्कोर प्राप्त किया है। इनमें आर.महेंद्र राज 8वें तथा पार्थ द्विवेदी 9वें स्थान पर रहे। एलन निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि ये चारों एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट के क्लासरुम स्टूडेंट हैं। इनमें आर.महेंद्र राज स्टेट टॉपर रहे।
*तेलंगाना से 8 टॉपर्स*
विभिन्न राज्यों में तेलंगाना से सर्वाधिक 8, राजस्थान व दिल्ली एनसीआर से 4-4, आंध्रप्रदेश से 3, हरियाणा से 2 एवं गुजरात व महाराष्ट्र से 1-1 विद्यार्थी ने 100 एनटीए स्कोर प्राप्त किया है। रिजल्ट में विभिन्न राज्यों की 38 गर्ल्स ने भी एनटीए स्कोर में बाजी मारी है।

याद दिला दें कि इस वर्ष सितम्बर अटेम्प्ट में 8.58 लाख मे से 6.34 लाख ने ही परीक्षा दी थी। एनटीए ने जनवरी व सितम्बर अटेम्ट को नॉर्मलाइज कर रिजल्ट जारी किया है। जेईई मेन से शीर्ष स्कोर वाले 2.50 लाख स्टूडेंट्स 27 सितम्बर को जेईई-एडवांस्ड परीक्षा देंगे। शेष विद्यार्थी एनआईटी, ट्रिपल आईटी व जीएफटीआई में दाखिले के लिए जोसा द्वारा घोषित ऑनलाइन काउंसिलिंग में भाग लेंगे। एक्सपर्ट के अनुसार, इस वर्ष सभी केटेगरी में कटऑफ में गिरावट देखने को मिलेगी।

 

(Visited 36 times, 1 visits today)

Check Also

जेईई-एडवांस्ड में रहेगा इनोवेटिव पेपर पैटर्न

जेईई-एडवांस्ड 2020 -सक्सेस मंत्र न्यूजवेव @ कोटा आईआईटी में एडमिशन के लिए 27 सितंबर को …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: