Thursday, 13 August, 2020

सुवि नेत्र चिकित्सालय अब NABH से प्रमाणित

NABH प्रमाणित होने से कोविड-19 महामारी के दौरान नेत्र रोगियों को मिलेगा क्वालिटी ट्रीटमेंट
न्यूजवेव@ कोटा
सुवि नेत्र चिकित्सालय एवं लेसिक लेजर सेन्टर कोटा को नेशनल एक्रिडिटेशन बोर्ड ऑफ हॉस्पिटल एण्ड हेल्थ केयर प्रोवाइडर्स (NABH) द्वारा अनुमोदित एवं प्रमाणित (एक्रेडिटेशन) किया गया है। एन.ए.बी.एच. द्वारा रोगी सुरक्षा एवं क्वालिटी ऑफ केयर के विभिन्न मानकों का परीक्षण करने के लिए एन.ए.बी.एच. की मेडिकल टीम ने नवम्बर 2019 में सुवि नेत्र चिकित्सालय का अवलोकन किया था।
इस माह NABH ने सर्टिफिकेट जारी कर सुवि नेत्र चिकित्सालय को NABH प्रमाणित नेत्र चिकित्सालय का दर्जा प्रदान किया। यह मान्यता दो वर्षो तक जारी रहेगी। अस्पताल निदेशक डॉ. सुरेश एवं डॉ. विदुषी पाण्डेय ने बताया कि NABH राष्ट्रीय स्तर पर अस्पतालों के लिए मार्क ऑफ एक्सीलेंस है। NABH इंटरनेशन सोसायटी फोर क्वालिटी इन हेल्थ केयर एवं एशियन सोसायटी फोर क्वालिटी इन हेल्थ केयर से भी सम्बन्धित है।
डॉ. विदुषी पाण्डेय ने बताया कि अस्पताल की गुणवत्ता, मरीजों की देखभाल, सुरक्षा व प्रशिक्षित चिकित्सक, पैरा मेडिकल स्टाफ व नर्सिंग कर्मचारियों की सेवा व रोगियों के सम्मान को देखते हुए एक विशेष कमेटी द्वारा अस्पताल का गहन निरीक्षण कर चयन किया जाता है। अस्पताल को एन.ए.बी.एच. के सभी मानकों पर निरंतर सुधार की दिशा में प्रोत्साहित किया जाता है।
डॉ. सुरेश पाण्डेय ने बताया कि NABH प्रमाणित होने के बाद अब कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान नेत्र चिकित्सा मानकों का बेहतर ढंग से पालन किया जायेगा। चिकित्सालय में स्टाफ सदस्यों एवं नेत्र रोगियों को थर्मल स्केनर से स्केन करने के बाद, मास्क लगाकर, हेण्ड सेनेटाइज करने बाद ही चिकित्सालय में प्रवेश दिया जा रहा है। नेत्र परीक्षण के दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाता है एवं नियमित अंतराल में चिकित्सालय को सेनेटाइज भी किया जा रहा है।

(Visited 28 times, 1 visits today)

Check Also

RTU में ‘सॉफ्ट स्किल्स फॉर सक्सेस इन कॅरिअर’ पर वेबिनार

न्यूजवेव @ कोटा राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय कोटा में 8 अगस्त को ‘Soft Skills for Success …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: