Friday, 29 March, 2024

‘कोरोना वायरस से आंखों की सुरक्षा’ पर नेत्र सर्जन डॉ सुरेश पांडेय की वेबिनार आज

3 अप्रैल को शाम 7 बजे देंगे वायरल आई फ्लू व डिजिटल विजन सिंड्रोम पर देंगे उपयोगी जानकारी

न्यूजवेव @ कोटा
सुवि नेत्र चिकित्सालय के वरिष्ठ नेत्र सर्जन डॉ. सुरेश पाण्डेय शुक्रवार 3 अप्रैल को शाम 7 बजे से ‘कोरोना वायरस एवं आंखों की सुरक्षा’ विषय पर लाइव वेबिनार में उपयोगी जानकारी देंगे।

Dr.Suresh K. Pandey

सुवि नेत्र चिकित्सालय एवं लेसिक लेजर सेंटर कोटा के निदेशक एवं नेत्र सर्जन डॉ सुरेश पाण्डेय ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित रोगी में आंखों में लाली होना, पानी आना (वायरल आई फ्लू ) जैसे लक्षण हो सकते हैं। वर्तमान में जारी लॉक डाउन के दौरान स्मार्ट फोन, लैपटॉप, कम्प्यूटर व टीवी की डिजिटल स्क्रीन के सामने लंबे समय तक बैठने से नागरिकों को आंखों में तकलीफ होने लगी है। उनकी समस्याओं पर चर्चा एवं उनका समाधान विषय पर इस उपयोगी वेबिनार के माध्यम से वे चिकित्सकीय जानकारी व आवश्यकक सावधानियों के बारे में बतायेंगे।
डॉ पांडेय की इस वेविनार को स्पीक हैल्थ फेसबुक पेज पर लाइव देखा जा सकता है। उनसे सवाल-जवाब भी कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि इस वेबिनार का उद्देश्य कोरोना वायरस के बारे में जागरूकता बढ़ाकर मिथ्या भ्रम दूर करना है। साथ ही, लॉक डाउन के समय स्मार्टफोन, सोशल मीडिया एवम् डिजिटल स्क्रीन पर अधिक समय बिताने से होने वाली डिजिटल विजन सिंड्रोम आदि नेत्र समस्या का समाधान करना है।

(Visited 433 times, 1 visits today)

Check Also

राजस्थान में कैंसर से प्रतिवर्ष 65 हजार दम तोड़ रहे

विश्व कैंसर दिवस: 4 फरवरी पर विशेष, बदलती जीवनशैली से बढ रहा कैंसर राजेंद्र कुमार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: