Tuesday, 25 June, 2024

JEE Main 2022 के लिए रेजोनेंस का परसेंटाइल बूस्टर कोर्स लांच

न्यूजवेव @ कोटा

JEE-Main,2022 की ऑनलाइन परीक्षा तिथि लगभग 2 महीने आगे बढ़ जाने से विद्यार्थियों को तैयारी के लिये अतिरिक्त समय मिल गया है। इसे ध्यान में रखते हुए रेजोनेंस संस्थान ने JEE-Main,2022 के लिए 8 सप्ताह का ‘परसेंटाइल बूस्टर कोर्स’ (Percentile Booster Course) लांच किया है।

रेजोनेंस के प्रबंध निदेशक आर.के.वर्मा ने बताया कि यह बूस्टर कोर्स 25 अप्रैल से प्रारंभ होेगा और 18 जून तक चलेगा। इस विशेष कोर्स के माध्यम से विद्यार्थियों को नियमित टेस्ट एवं डिस्कशन क्लासेज के माध्यम से जेईई-मेन के पूरे सिलेबस को पढाया जायेगा।


उन्होंने बताया कि इस कोर्स में कुल 33 दैनिक टेस्ट करवाए जाएंगे जिसमें चैप्टर के अनुसार टेस्ट, कुमुलेटिव टेस्ट एवं पूरे सिलेबस का टेस्ट भी शामिल हैं। इन प्रेक्टिस टेस्ट में विद्यार्थियों को होने वाली प्रॉब्लम व डाउट्स पर लाइव चर्चा उसी दिन होने वाली डिस्कशन क्लास में करने का मौका मिलेगा। साथ ही उन्हें उस टॉपिक से जुड़े अन्य महत्वपूर्ण थ्योरी एवं सवालों के बारे में भी जानकारी व टिप्स दिये जायेंगे।
अनुभवी विषय विशेषज्ञों द्वारा तैयार इस परसेंटाइल बूस्टर कोर्स में लगभग 148 घंटे की डिस्कशन क्लासेस एवं 99 घंटे के टेस्ट सम्मिलित हैं। टेस्ट के माध्यम से लगभग 2500 प्रश्नों की ऑनलाइन प्रैक्टिस कराई जाएगी। विद्यार्थियों की सुविधा के लिए डिस्कशन क्लासेज के अलावा विषयवार अनुभवी फैकल्टी के रिकॉर्डेड लेक्चर का सपोर्ट भी दिया जाएगा। इतना ही नहीं, उन्हें फॉर्मूला बुकलेट ज्ञान सूत्र भी दी जाएगी।
विद्यार्थी हित में इस विशेष परसेंटाइल बूस्टर कोर्स की फीस मात्र ₹1999 रखी गई है। कोर्स के लिए आवेदन संस्थान की वेबसाइट www.resonance.ac.in पर किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए 0744-2777777 पर फोन कर सकते हैं।

(Visited 611 times, 1 visits today)

Check Also

जेईई-एडवांस्ड,2024 में एलन छात्र वेद लाहोटी बने ऑल इंडिया टॉपर

आईआईटी मद्रास द्वारा 14 दिन में रिजल्ट घोषित, एलन की द्विजा पटेल बनी गर्ल्स टॉपर …

error: Content is protected !!