Saturday, 27 April, 2024

JEE-Main,2022 की अंतिम तैयारी कैसे करें

e-Saral के अनुभवी आईआईटीयन फैकल्टी द्वारा उपयोगी एग्जाम टिप्स

न्यूजवेव @ कोटा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन 2022 परीक्षा अप्रैल-मई के स्थान पर अब जून-जुलाई,2022 में पुनर्निर्धारित करने की घोषणा की है। यह कदम अंतरा और अपूर्व जैसे छात्रों के लिए एक अच्छा अवसर साबित हुआ, जिन्होंने इस अतिरिक्त समय का सदुपयोग किया और जेईई परीक्षा में सफलता हासिल की है।

 

स्टूडेंट अंतरा ने अपने पहले जेईई प्रयास में 15% (परसेंटाइल) अंक प्राप्त किए। ई-सरल में अनुभवी आईआईटीयन फेकल्टी एनके गुप्ता सर, सारांश सर और प्रतीक सर के मार्गदर्शन से उन्होंने तैयारी के कुछ ही दिनों में 99.5% (परसेंटाइल) अंक प्राप्त किए। इसी तरह, अपूर्व ने कम तैयारी के समय में 39%  (परसेंटाइल) से 99% (परसेन्टाइल) स्कोर अर्जित किया।

Three IItian Faculty of e-Saral

ई-सरल में सह-संस्थापक और जेईई मेथ्स फैकल्टी आईआईटीयन एन.के. गुप्ता सर ने कहा कि परीक्षा मे मिले अतिरिक्त समय से 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले कई छात्रों को लाभ होगा और उनकी आगामी बोर्ड परीक्षाएं होंगी। छात्र अपना सिलेबस पूरा करने के साथ-साथ रिवीजन भी कर सकेंगे।

ई-सरल के सह-संस्थापक और जेईई  फिजिक्स फैकल्टी आईआईटीयन सारांश गुप्ता  ने कहा “छात्रों को अतिरिक्त समय मिल रहा है उसे वे पिछले वर्ष के प्रश्नों को प्राथमिकता देने और कवर करने मे लगाएँ। सही प्लानिंग से जेईई मेन की अंतिम तैयारी करना फायदेमंद रहेगा। शुरुआत में हर हफ्ते 1-2 टेस्ट और बाद में 2-3 टेस्ट देने से छात्रों को अधिक आत्मविश्वास हासिल करने में मदद मिलेगी।”

बाउंस बैक क्रैश कोर्स लॉन्च

ई-सरल ने इस समय का  सदुपयोग करने के लिए एक विशेष बाउंस बैक क्रैश कोर्स लॉन्च किया है जिसे छात्र www.esaral.com/crashcoursejee पर पंजीकृत कर सकते हैं या ई-सरल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। इस कोर्स में वीडियो लेक्चर और लाइव सेशन, पर्सनल मेंटरशिप, डाउट सॉल्विंग सेशन और कोटा के टॉप आईआईटीयन फैकल्टी द्वारा चुने गए सवालों के साथ टेस्ट सीरीज है।

(Visited 307 times, 1 visits today)

Check Also

आपका एक-एक वोट देश को मजबूत करेगा – अमित शाह

न्यूजवेव @कोटा कोटा-बूंदी सीट पर चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में शनिवार को भाजपा के …

error: Content is protected !!