Friday, 26 April, 2024

ई-कॅरिअर पॉइंट एप से करें नीट-2021 की निःशुल्क तैयारी

-31 मई से शाम 6 से 9 बजे तक शुरू होगा ऑनलाइन कोर्स ‘नीट विजेता सिरीज’
-कॅरिअर पॉइंट की सामाजिक सरोकार के तहत छात्रो को विशेष सहायता
न्यूजवेव @ कोटा
ई-कॅरिअर पॉइंट ने कोरोना महामारी के दौरान नीट-2021 विद्यार्थियों को रिवीजन कराने के लिये निःशुल्क रिवीजन कोर्स प्रारम्भ किया हैं। “नीट विजेता सिरीज” नामक कोर्स 50 दिन मे नीट-2021 के पूरे रिवीजन के लिए यूट्यूब व ई-करिअर पॉइंट एप पर छात्रो को उपलब्ध होगा।


निदेशक प्रमोद माहेश्वरी ने बताया कि ई-करिअर पॉइंट नीट की विशेषज्ञ टीम विजन के साथ इस कोर्स में सिलेबस का पूरा रिवीजन करवाएगी। जिसमे हर विषय के चेप्टर के मुख्य टॉपिक और कॉन्सेप्ट को लाईव समझाया जाएगा। फिजिक्स, केमिस्ट्रिी और बायोलॉजी विषय के लिए 50 घंटो का समय निर्धारित किया गया है। छात्रो को हर लेक्चर की pdf ई-करिअर पॉइंट एप पर उपलब्ध होगी।
हर टॉपिक के 10 ऐसे संभावित प्रश्न जो परीक्षा में पूछे जा सकते हैं, क्विज के माध्यम से ई-करिअर पॉइंट एप पर उपलब्ध होंगे। पूरे कोर्स का डे-प्लान भी छात्रो को उपलब्ध होगा। हर सप्ताह लाईव मेंटी क्विज भी आयोजित होगी जिसमे विजेता छात्रो को विशेष प्रोत्साहन पुरस्कार दिये जाएंगे। 31 मई से प्रारम्भ होने वाला यह कोर्स साँय 6 से 9 बजे तक रोज छात्रो को उपलब्ध होगा।
कॅरिअर पॉइंट के निदेशक ओम माहेश्वरी ने बताया कि वर्तमान परिवेश में छात्रो को सामाजिक सरोकार के तहत तनाव मुक्त करने के लिए इस कोर्स के माध्यम से एक अकादमिक सहायता प्रदान की जा रही है। उन्होने कहा कि जो छात्र इस वर्ष प्रवेश परीक्षा मे शामिल होगे उन्हे इस कोर्स से बहुत मदद मिलेगी। हैं। ई-करिअर पॉइंट ऑनलाइन एजुकेशन के माध्यम से रियायती शुल्क मे सभी कोर्स छात्रो को उपलब्ध करवाए जा रहे है और एक लाख से अधिक छात्र विभिन्न कोर्सेस के माध्यम से सेवाएँ ले रहे हैं। समय समय पर छात्रो की सहायता के लिए ई-करिअर पॉइंट द्वारा निशुल्क कोर्स उपलब्ध करवाए जाते रहे हैं।

(Visited 302 times, 1 visits today)

Check Also

हार न मानें बल्कि उससे सीख लेकर खुद को चुनौती दें और आगे बढ़ते जाएं – डॉ. गोस्वामी

मोटिवेशनल सेमिनार : मोशन एजुकेशन में जिला कलक्टर ने ली लाइव क्लास न्यूजवेव @कोटा जिला …

error: Content is protected !!