Thursday, 20 June, 2024

ई-कॅरिअर पॉइंट द्वारा 10 जून से गवर्नमेंट जॉब एग्जाम की नि:शुल्क ई-कोचिंग

न्यूजवेव @ कोटा
एजुकेशन सिटी में प्रमुख कोचिंग संस्थानों ने कोरोना महामारी के दौरान प्रत्येक प्रतियोगी परीक्षा के लिये ई-कोचिंग प्रारंभ कर दी है। ई-कॅरिअर पॉइंट द्वारा केन्द्रीय व राज्य स्तरीय सरकारी परीक्षाओं के लिए “ई-करिअर पॉइंट द गवर्नमेंट एग्जाम” यूट्यूब चैनल पर 10 जून से निःशुल्क कोचिंग प्रारंभ की जा रही है। तैयारी प्रारंभ कर रहा है।
कॅरिअर पॉइंट के निदेशक प्रमोद माहेश्वरी ने बताया कि प्रतिवर्ष लाखो विद्यार्थी रोजगार के लिए विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे एसएससी, रेल्वे, बैंकिंग, इन्शोरेंस, डिफेस, यूपीएससी व अन्य राज्य स्तरीय परीक्षाओं की तैयारी करते है।

वर्तमान में कोरोना महामारी को देखते हुये उन्हे निशुल्क ई-कोचिंग दी जायेगी। ई-करिअर पॉइंट लर्निंग एप इंजीनियरिंग, मेडिकल, एनटीएसई व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के साथ साथ गवर्नमेंट जॉब एग्जाम के लिए भी छात्रों को एक प्लैटफार्म प्रदान करेगा। 10 जून से प्रारम्भ हो रही कक्षाओं मे फैकल्टी नियमित लाईव कक्षाएं रोज लेगी। जिसमे प्रारम्भ मे मैथ्स, मेंटल एबिलिटी, इंग्लिश व जनरल साइन्स की कक्षाएं होगी। इन कक्षाओं की पीडीएफ व टेस्ट सिरीज ई-करिअरपॉइंट एप पर उपलब्ध होगी। छात्रों को इसके लिए ई-करिअरपॉइंट पॉइंट एप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा।
कॅरिअर पॉइंट के निदेशक ओम माहेश्वरी ने बताया की वर्तमान समय मे सभी वर्ग के छात्रो के हितों को ध्यान मे रखते हुये करिअर पॉइंट द्वारा यह पहल की गयी है जो करिअरपॉइंट जैसी जिम्मेदार संस्थाओं का दायितव्य भी है। संस्थान छात्र हित के लिए हमेशा से कटिबद्ध है।

(Visited 517 times, 1 visits today)

Check Also

‘कामयाब कोटा’ अभियान में जिला कलक्टर ले रहे हैं क्लास

न्यूजवेव @कोटा जिला कलक्टर डॉ.रविंद्र गोस्वामी इन दिनों ‘कामयाब कोटा’ मिशन के तहत कोचिंग संस्थानों …

error: Content is protected !!