Saturday, 15 May, 2021

NTPC कार्मिकों के बच्चों को ई-कॅरिअर पॉइंट से मिलेगी ऑनलाइन कोचिंग

NTPC ने कॅरिअर पॉइन्ट से किया करार
न्यूजवेव @ कोटा
नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (NTPC) ने सभी कर्मचारियों के बच्चो को लाइव-ऑनलाईन कॉचिंग मुहैया कराने के लिए कॅरिअर पॉइन्ट के ऑनलाईन डिविजन ई-कॅरिअर पॉईट के साथ करार किया है। एनटीपीसी डायरेक्टर (HR) दिलिप कुमार पटेल ने ऑनलाईन प्रोग्राम के उद्घाटन कार्यक्रम में इसकी विधिवत घोषणा की। इस समझौते के तहत देशभर में एनटीपीसी के सभी प्रोजेक्ट व स्टेशन में कार्यरत कर्मचारियों के बच्चे इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। इसमें कक्षा-9 से 12वीं तक सभी विद्यार्थियों को NTSE, ओलम्पियाड, NEET व JEE प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करवाई जायेगी।


पटेल ने कहा कि कोचिंग के क्षेत्र में कॅरिअर पॉइन्ट के 27 वर्षों के शैक्षणिक अनुभव से बच्चो को क्वालिटी एजुकेशन उपलब्ध करवाने के उद्ेश्य से एनटीपीसी ने कॅरिअर पॉइन्ट के साथ करार किया है। उन्होंने कहा कि एनटीपीसी कर्मचारी वेलफेयर के लिए विभिन्न योजनाएं लाता है, यह करार उसमें एक महत्वपूर्ण कदम है।
ऑनलाईन उद्घाटन कार्यक्रम में एनटीपीसी के विभिन्न प्रोजेक्ट व स्टेशन में कार्यरत 130 से अधिक उच्चाधिकारियों व कॅरिअर पॉइन्ट के अधिकारियों ने शिरकत की। उन्होने इस करार की उपयोगिता व ई-कॅरिअर पॉइंट की विशिष्ट कार्यप्रणाली की सराहना की। कॅरिअर पॉइन्ट के प्रबन्ध निदेशक प्रमोद माहेश्वरी ने प्रजेन्टेशन के माध्यम से ई-कॅरिअर पॉइन्ट की ऑनलाईन कोचिंग प्रणाली को समझाया। उन्होंने कहां कि कोटा कोचिंग की समस्त अकादमिक प्रणाली को ई-कॅरिअर पॉइन्ट के माध्यम से सूदूर व दूरस्थ स्थानों पर भी घर तक पहुचाँया जा रहा है जो एक उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में एक लाख से अधिक विद्यार्थी विभिन्न कोर्सेज के माध्यम से ई-कॅरिअर पॉइंट का लाभ उठा रहे हैं। इस लाइव-ऑनलाइन कोचिंग में कोटा की बेस्ट फैकल्टी द्वारा लाइव क्लासेज, लाईव डाउट रिमूवल, डेली प्रोबलम प्रेक्टीस, ऑनलाईन टेस्ट सीरिज, रिर्कोडेड विडियो लेक्चर, क्विज, ई-बूक्स, स्टडी मैटेरियल तथा एक्सपर्ट नोटस् के माध्यम से शिक्षा दी जायेगी।
उन्होंने कहा कि एनटीपीसी के साथ यह करार कॅरिअर पॉइन्ट के लिए एक व्यवसायिक अनुबन्ध से कही ज्यादा एनटीपीसी के माध्यम से देशसेवा करने का विशेष अवसर है। इस कार्यक्रम में कॅरिअर पॉइन्ट के अकादमिक निदेशक शैलेन्द्र माहेश्वरी व निदेशक ओम माहेश्वरी भी उपस्थित रहे।

(Visited 143 times, 1 visits today)

Check Also

राज्य की इंजीनियरिंग शिक्षा में क्वालिटी इम्प्रूवमेंट की कार्ययोजना नही

राज्य के 11 कॉलेजों में 250 असिस्टेंट प्रोफेसर्स की नियुक्तियां अधर में अटकी न्यूजवेव@ कोटा …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: