Saturday, 20 April, 2024

आयुष भारत, आयुर्वेद और होम्योपेथी अब डिजिटल प्लेटफॉर्म पर

आयुर्वेद एसोसिएशन के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वैद्य मृगेंद्र जोशी ने किया आयुष भारत एप का पोस्टर विमोचन 

न्यूजवेव @ कोटा

‘आयुष भारत’ एक ऐसा उपयोगी ऑनलाइन प्लेटफार्म है, जिसका उपयोग करते हुये अनुभवी वैद्य रोगियों को ऑनलाइन घर पर बुला कर परामर्श एवं दवाएँ उपलब्ध करवा रहे हैं। देश में किसी भी शहर में रोगी को तीन से पांच दिन में होम डिलिवरी दी जा रही है। कोटा में आयुर्वेद एसोसिएशन के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वैद्य मृगेंद्र जोशी ने आयुष भारत एप के पोस्टर का विमोचन किया।

आयुष भारत के फाउंडर वैभव जैन एवं CA निखिल जैन ने बताया कि इस पहल में गुड़गांव से सॉफ्टवेयर इंजीनियर विशाल भटनागर , जयपुर से अभिनव मोंगा एवं सवाईमाधोपुर से प्रतीक कासलीवाल साथ हैं । आयुष भारत की शुरुआत 15 अप्रैल को हुई थी। जिसमे देश के 500 से अधिक वैद्य शामिल हो चुके हैं और लगातार रोगियों को रोग मुक्त कर रहे हैं।आयुष डॉक्टर के अभिनव मोंगा एवं प्रतीक ने बताया कि आयुष भारत app के मॉध्यम से लगभग 10,000 से ज्यादा दवाइया लोग बैठे ही मंगवा सकते है। इसमें नित नए दवाइया जोड़ी जा रही है।

आयुर्वेद विशेषज्ञ वैद्य मृगेंद्र जोशी  ने कहा कि डिजिटल प्लेटफॉर्म समय की मांग है ओर जिस तरह से दूसरे सभी मेडिकल के क्षेत्र ऑनलाइन जुड़ चुके है आयुष भारत एप के प्रयोग से पूरे भारत वर्ष के प्रसिद्द आयुष डॉक्टर का लाभ,आम जन को मिल सकेगा और घर बैठे ही दवाइयां भी उन्हें उपलब्ध हो पाएगी।  शहर के IT विशेषज्ञ  आशीष शर्मा  ने  आयुष भारत एप तकनीक की सराहना की । आयुष के क्षेत्र में यह पहली सम्पूर्ण मोबाइल एप है । इसमें आयुषभारत लिख कर Google Playstore से एप को download किया जा सकता है।

(Visited 245 times, 1 visits today)

Check Also

एक माह की नवजात की सांसें थमी तो ENT डॉक्टर ने बचाई जान

न्यूजवेव @ कोटा  कोटा में महावीर ईएनटी अस्पताल के चिकित्सकों ने एक माह की नवजात …

error: Content is protected !!