Monday, 22 July, 2024

बिना अनुमति बाहर से सवारी लाने वाले वाहन को किया सीज

न्यूजवेव@ कोटा
लॉक डाउन के दौरान कोटा से कोचिंग विद्यार्थियों को फिरोजाबाद छोड़ने गये वाहन में बिना अनुमति वापसी में सवारी लाते हुये पकड़े जाने पर पुलिस प्रशासन द्वारा वाहन को सीज कर दिया गया। साथ ही यात्रियों को स्क्रिनिग के बाद होम आइसोलेशन में रहने के लिये पाबंद किया गया।
कोटा में क्लासरूम कोचिंग कर रहे हैं फिरोजाबाद निवासी चार विद्यार्थियों अथर्व वशिष्ठ, मनमोहन शर्मा, देवप्रताप सिंह एवं आशीष यादव ने 2 अप्रेल को जिला कलक्टर से अनुमति लेकर अपने घर फिरोजाबाद जाने के लिए वाहन संख्या आरजे 20 यूए 1620 से जाने की अनुमति ली थी। वाहन के मालिक मोहम्मद वसीम तथा ड्राइवर इमरान खान की संपूर्ण जानकारी के साथ जिला कलक्टर कार्यालय द्वारा अति आवश्यकता को देखते हुए विद्यार्थियों को अनुमति जारी की गई।
थानाधिकारी रेलवे स्टेशन अभिषेक पारीक ने बताया कि शुक्रवार को वाहन चालक इमरान खान ने फिरोजाबाद से वापस आते हुए भरतपुर से दो लोगों को बिना अनुमति वाहन में बैठाकर कोटा लाने की कोशिश की। लेकिन भदाना पुलिस चौक पोस्ट पर रेलवे पुलिस थाने के हैड कांस्टेबल जनक सिंह ने वाहन की जांच की गई तो पता चला कि उसमें दो व्यक्ति बिना अनुमति के बैठे हुये हैं। उनके बारे में पूछताछ करने पर वाहन चालक ने उचित जवाब नही दिया। नियमों का उल्लंघन करने पर वाहन को सीज कर दिया गया है तथा दोनों यात्रियों की स्क्रीनिंग कर होम आइसोलेशन में रखने के लिए पाबंद किया गया।
प्रत्येक वाहन की सख्ती से जांच होगी
जिला कलक्टर ओम कसेरा ने जिले में प्रवेश करने वाले सभी मार्गों पर बनाये गये चौक पोस्टों पर तैनात पुलिस बल को सख्ती से सभी वाहनों की जांच करने और चिकित्सा विभाग की टीम को प्रत्येक वाहन में बैठी सवारियों, चालक की स्क्रिीनिंग करने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि कोटा से बाहर जाने के लिए अनुमत किये गये सभी वाहनों की वापसी में स्क्रिीनिंग कर रिकॉर्ड भी सुरक्षित रखा जाये।

(Visited 394 times, 1 visits today)

Check Also

हॉस्टल्स से यूडी टैक्स की वसूली आवासीय श्रेणी में हो

जयपुर में विधायक संदीप शर्मा के साथ यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा से मिला प्रतिनिधिमंडल …

error: Content is protected !!