Monday, 22 April, 2024

मद्रास हाईकोर्ट ने एग्रीकल्चर रिसर्च काउंसिल के ऑल इंडिया एंट्रेस एग्जाम को रद्द किया

न्यूजवेव@ कोटा

मद्रास हाईकोर्ट ने शक्रवार को एक निर्णय में भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के 23वें ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जाम (आईसीएआर एआईईए-2018) को रद्द करने के आदेश जारी किए हैं। एक याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट कम्प्यूटर बेस्ट टेस्ट में परीक्षार्थी को हुई असुविधा होने को गंभीर मानते हुए परीक्षा दोबारा कराने के आदेश जारी किए है।
इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चर रिसर्च की वेबसाइट पर परीक्षा रद्द होने की जानकारी गुरूवार को विभागीय वेबसाइट पर दी गई। परीक्षा की नई तिथी जल्द घोषित की जाएगी।

कॅरिअर पॉइंट के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट देव शर्मा ने बताया कि इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चर रिसर्च द्वारा प्रतिवर्ष साइंस मैथ्स व बायोलॉजी के स्टूडेंट्स के लिए ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जामिनेशन (आईसीएआर) आयोजित की जाती है। इसमें चयनित विद्यार्थी सेंट्रल यूनिवर्सिटी व एग्रीकल्चर कॉलेजों में एग्रीकल्चर कोर्सेस में एडमिशन लेते हैं। कोर्ट के आदेश के बाद 22 व 23 जून को हुए इस ऑनलाइन एग्जाम के रद्द होने की अधिकृत जानकारी विभागीय वेबसाइट पर अपलोड की गई है।
याद दिला दें कि इसी माह मद्रास हाईकोर्ट ने एक निर्णय में नीट की ऑल इंडिया काउंसलिंग प्रक्रिया को रोकने के आदेश जारी किए थे।

अथ्यर्थी को कंम्प्यूटर स्क्रीन पर प्रश्न साफ नहीं दिखे
याचिकाकर्ता बी.युरूगवेल ने कहा कि उसकी बेटी 23 जून को ऑनलाइन पेपर देने पहुंची। परीक्षा सुबह 10 की बजाय दोपहर 12 बजे शुरू की गई। परीक्षाार्थियों को 12 अलग-अलग कम्प्यूटर टर्मिनल पर बैठाया गया, लेकिन कम्प्यूटर स्क्रीन पर प्रश्न व चित्र स्पष्ट नजर नहीं आ रहे थे। जिससे परीक्षार्थी को मानसिक परेशानी उठानी पड़ी। हाईकोर्ट ने इसे गंभीरता से लिया और पूरी परीक्षा को रद्द कर फिर से करवाने करने का आदेश दिया।

(Visited 161 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा में रेलवे तत्काल टिकट की दलाली करते दो आरक्षण बाबू गिरफ्तार

मुंबई भेजते थे टिकटो को, RPF की बड़ी कार्रवाई न्यूजवेव @ कोटा आरपीएफ खुफिया अपराध …

error: Content is protected !!