Thursday, 25 April, 2024

गौसेवक संत पं.कमलकिशोरजी नागर की कथा नाल-खेड़ी में

चित्तौड जिले की बेगू तहसील के गांव नाल-खेड़ी में विराट भक्ति धर्मसभा, 50 हजार श्रद्धालु उमड़ेंगे।

न्यूजवेव@ बेगू

राजस्थान के चित्तौडगढ़ जिले की बेगू तहसील में छोटे से गांव नाल-खेड़ी में रविवार 13 जनवरी से सरस्वती के वरदपुत्र एवं मालवा के गौसेवक संत पूज्य पं.कमलकिशोरजी नागर के श्रीमुख से श्रीमद् भागवत कथा प्रारंभ होगी। यह विराट कथा 19 जनवरी तक चलेगी।

L

आयोजक गांव के किसान कन्हैयालाल धाकड़ ने बताया कि मीरा की धरती पर इस पुण्य आयोजन के लिए आसपास के 50 से अधिक गांवों में पीले चांवल बांटकर ग्रामीणों को भक्ति-सत्संग एवं प्रवचन सुनने का न्यौता दिया है। राजस्थान, मध्यप्रदेश व गुजरात से 50 हजार से अधिक गौभक्त एवं श्रद्धालु रोजाना दोपहर 12 से 3 बजे तक कथा सुनने के लिए पहुंचेंगे। कथा स्थल पर विशाल पांडाल बनाया गया है।

*रविवार सुबह भव्य कलशयात्रा*

उन्होंने बताया कि रविवार सुबह 8 बजे नाल गांव से कथा स्थल तक भव्य कलश यात्रा निकाली जाएगी, जिसमें बडी संख्या में ग्रामीण महिलाएं व पुरूष पारंपरिक राजस्थानी वेशभूषा में शामिल होंगे। पूज्य नागरजी के ओजस्वी प्रवचन सुनने के लिए क्षेत्र के मंदिरों में भजन मंडलियों द्वारा भजन-कीर्तन किये जा रहे हैं। श्री सांवलिया सेठ मंदिर, चारभुजा नाथ मंदिर सहित चित्तौड़ जिले व बिजौलिया के प्रमुख तीर्थस्थलों से श्रद्धालु प्रतिदिन कथा में पहुंचेंगे। कथा स्थल बेगू से 25 किमी दूर राष्ट्रीय राजमार्ग-27 पर नंदवाई रोड पर खेड़ी-नाल गांव के बीच चौराहे के नजदीक है। यह स्थल एनएच-27 पर सोमानी रिसोटर्स से 2 किमी दूर है।

(Visited 339 times, 1 visits today)

Check Also

राजस्थानी मसाले औषधि गुणों से भरपूर, एक्सपोर्ट बढाने का अवसर – नागर

RAS रीजनल बिजनेस मीट-2024 : मसाला उद्योग से जुड़े कारोबारियो ने किया मंथन, सरकार को …

error: Content is protected !!