Thursday, 20 June, 2024

भाजपा ओबीसी मोर्चा ने लोकतंत्र सैनानियों का सम्मान किया

न्यूजवेव @ कोटा
भारतीय जनता पार्टी शहर जिला ओबीसी मोर्चा, कोटा ने आपातकाल के लोकतंत्र सेनानियों को पुष्पाहार एवं भाजपा का दुपट्टा पहनाकर सम्मानित किया। मोर्चा के पदाधिकारियों ने दूसरी आजादी के योद्धाओं का ह्रदय से अभिनंदन किया। इस अवसर पर ओबीसी मोर्चा के अवदेश अजमेरा, अमित उराडिया, भाजपा शहर जिला मंत्री हरिहर गौतम, सीताराम जांगिड़ एवं अन्नू गोस्वामी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।


लोकतंत्र रक्षा मंच ने काला दिवस मनाया
लोकतंत्र रक्षा मंच, कोटा ने 25 जून को काले झंडे दिखाकर काला दिवस मनाया गया। लोकतंत्र रक्षा मंच राजस्थान के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष हनुमान शर्मा ने कहा कि तत्कालीन तानाशाह प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने कुर्सी बचाने की खातिर 25 जून 1975 को देश में आपातकाल लगाकर विपक्षी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को जेल में बंद कर दिया था। इतना ही नहीं, अभिव्यक्ति का गला घांेटकर प्रेस पर प्रतिबंध लगा दिया था। स्वतंत्र भारत में पहली बार आम जनता की तानाशाहीपूर्ण आदेशों से बोलती बंद कर दी गई। 25 जून को काला दिवस मनाते हुये लोकतंत्र सैनानियों ने काले झंडे दिखाये तथा भारत माता की जय, लोकतंत्र अमर रहे जैसे नारो से आकाश गुंजायमान कर दिया।
लोकतंत्र रक्षा मंच राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष गणपतलाल शर्मा ने कहा कि आपातकाल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने स्वयंसेवकों से जेलों में शांतिपूर्ण सत्याग्रह करवाकर तानाशाह प्रधानमंत्री को झुका दिया था। आम जनता के साहस को देख इंदिरा गांधी को आपातकाल वापस लेना पडा था। मंच के प्रदेश मंत्री बालचंद गर्ग ने कहा कि उस दौरान लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने देश में हुंकार दी कि ‘सिंहासन खाली करो जनता आती है’। इसी शंखनाद ने जनता को जागृत कर दिया और आपातकाल के बाद इंदिरा गांधी का अंहकार भी टूटकर खत्म हो गया।
इस कार्यक्रम में सुंदरलाल जेठवानी, रमेश गोचर, महेंद्र गुप्ता, नंदलाल गौड नरेंद्र जैन, धन्नालाल गौड, राजेन्द्र सिंह, सत्यनारायण चौरसिया, जुगल किशोर, दिलीप वर्मा बद्रीलाल गौतम, कैलाश गौतम आदि ने भाग लिया।

(Visited 278 times, 1 visits today)

Check Also

मंगलम सीमेंट द्वारा जल संरक्षण के लिये ‘बिरला उत्तम’ का नया स्वरूप लांच

सीएसआर के तहत श्री फलौदी माता मंदिर एवं वीर तेजाजी मंदिर में भेंट किया नया …

error: Content is protected !!