Thursday, 25 April, 2024

लोकतंत्र सैनानियों को 20 हजार पेंशन व 4 हजार चिकित्सा भत्ता मिलेगा

सीएम की घोषणा पर विभागीय आदेश जारी।

न्यूजवेव@ कोटा

राजस्थान के लोकतंत्र सेनानियों की बढ़ी हुई पेंशन 20 हजार, चिकित्सा सहायता 4 हजार एवं राजस्थान राज्य पथ परिवहन की बसों में मुफ्त यात्रा संबंधी विभागीय आदेश सामान्य प्रशासकीय विभाग ने गुरुवार को जारी कर दिए हैं।
लोकतंत्र रक्षा मंच, राजस्थान के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष हनुमान शर्मा ने बताया कि गत 22 जून को मेडिकल कॉलेज में लोकतंत्र सेनानियों के एक राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस संबंध में आश्वासन दिया था। दस दिन बाद जयपुर में एक पुल के लोकार्पण कार्यक्रम में उन्होंने इस संबंध में घोषणा की थी।
आपातकाल के राजनैतिक सामाजिक मीसा/डी आईआर/सीआरपीसी में बंदी बनाए गए लोकतंत्र सेनानियो को यह दिया जायेगा।

लोकतंत्र की रक्षा के लिए सत्याग्रह करने वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं की पेंशन 12,000 से बढ़ा कर 20,000 रुपए की जा रही है। उनका चिकित्सा भत्ता भी 1200 रुपए से बढ़ा कर 4000 रु. किया जाएगा। यह निर्णय मीसा, डीआईआर और सीआरपीसी की धाराओं वाले सभी लोकतंत्र सेनानियों पर तत्काल प्रभाव से लागू होगा। ऐसे लोकतंत्र सेनानी अब राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसों में भी निःशुल्क यात्रा कर पाएंगे। इसके लिए निगम की ओर से लोकतंत्र सेनानियों के पास बनाए जाएंगे।
राजस्थान के लोकतंत्र सेनानियों की ओर से हनुमान शर्मा, गणपतलाल शर्मा और बालचन्द गर्ग ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का आभार प्रकट किया और राज्य के सभी लोकतंत्र सैनानियों को बधाई दी है।

(Visited 260 times, 1 visits today)

Check Also

आपका एक-एक वोट देश को मजबूत करेगा – अमित शाह

न्यूजवेव @कोटा कोटा-बूंदी सीट पर चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में शनिवार को भाजपा के …

error: Content is protected !!