Monday, 22 April, 2024

योग प्रोटोकॉल के लिए 47 हजार से अधिक ने भरे संकल्प पत्र

610 योग शिविर, 505 आरोग्य सभाओं से हजारों लोगों को योग प्रोटोकॉल प्रशिक्षण

न्यूजवेव @ कोटा

21 जून को पतजंली योग पीठ, हरिद्वार द्वारा रेजोनेंस व राज्य सरकार के संयुक्त तत्वावधान में कोटा में चौथे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर नागरिकों में जबर्दस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। तीन सप्ताह पूर्व तक 47 हजार से अधिक नागरिक विश्व योग दिवस समारोह में शिकरत करने के लिए संकल्प पत्र भर चुके हैं।

रेेजोनेंस में योग कार्यकम प्रभारी सोमवीर तायल ने बताया कि 19 जून से स्वामी रामदेव के साथ प्रारंभ हो रहे तीन दिवसीय योग शिविर में शामिल होने के लिए पहली बार लोगों ने ऑनलाइन आवेदन भेजे हैं।

राज्य प्रभारी अरविंद पांडेय ने बताया कि पतंजलि, हरिद्वार से आए आचार्य चंदन के निर्देशन में योग टेªनिंग के रूप में पूर्वाभ्यास कराया जा रहा है।

भारत स्वाभिमान के जिला संयोजक विवेक गर्ग व योग समिति के जिला प्रभारी प्रदीप शर्मा के नेतृत्व में रजतकांत, भागीरथ पुरूषार्थी व सत्यप्रकाश आर्य द्वारा विशेष दलों के माध्यम से 610 से अधिक योग शिविर लगाए जा रहे हैं। 505 आरोग्य सभाएं, 135 जागरूकता रैली व 160 योग कक्षाओं से कोटा शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में योगा प्रोटोकाल का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

मीडिया प्रभारी अग्निमित्र शास्त्री ने बताया कि केंद्रीय प्रभारी डॉ जयदीप आर्य एवं राज्य सरकार व जिला प्रशासन के साथ इस महासंगम में विभिन्न सरकारी, गैर सरकारी, धार्मिक व सामाजिक संगठनों को जोडने के प्रयास किए जा रहे है।

(Visited 155 times, 1 visits today)

Check Also

जेईई मेन अप्रैल-सेशन में पहले दिन एनटीए ने पकड़े नकल के 10 मामले

** एक केस में कैंडिडेट बदला हुआ था, वहीं 9 अनुचित साधनों के प्रयोग के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!