Thursday, 30 May, 2024

अ.भा. मेड़तवाल (वैश्य) समाज का परिचय सम्मेलन 8-9 जनवरी को खैराबाद में

देश-विदेश से समाज के 1100 से अधिक युवक-युवतियों में भारी उत्साह, तैयारियां अंतिम चरण में
न्यूजवेव @ खैराबाद/कोटा
अखिल भारतीय मेड़तवाल (वैश्य) समाज का दो दिवसीय विवाह योग्य युवक-युवती परिचय सम्मेलन 8 व 9 जनवरी, 2022 को श्री फलौदी सेवा सदन, खैराबाद में आयोजित किया जायेगा। समाज के राष्ट्रीय महामंत्री भंवरलाल सिंगी ने बताया कि द्वादशवर्षीय मेले के चार वर्ष पश्चात् परिचय सम्मेलन होने से विभिन्न राज्यों के युवक-युवतियों को मनपसंद जीवनसाथी चुनने का बेहतर अवसर मिलेगा। समारोह में मां फलौदी परिचय स्मारिका ‘मधुर-मिलन’ का विमोचन किया जायेगा। समाजबंधु नववर्ष में कुलदेवी मां फलौदी के सपरिवार दर्शन भी कर सकेंगे।


अ.भा.परिचय सम्मेलन के संयोजक पुरूषोत्तम कपास्या, इंदौर ने बताया कि सम्मेलन में भाग लेने के लिये विभिन्न राज्यों में जॉब या अपने व्यवसाय कर रहे युवाओं में जबर्दस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। सर्दी को देखते हुये परिवारों के ठहरने के लिये मां फलौदी मंदिर परिसर एवं नवनिर्मित श्री फलौदी सेवा सदन में पर्याप्त व्यवस्थायें की जा रही हैं।
राष्ट्रीय सहमंत्री जया सुदर्शन गुप्ता ने बताया कि इस अनूठे अंतरराष्ट्रीय परिचय सम्मेलन को सफल बनाने के लिये समाज की केंद्रीय कार्यकारिणी के पदाधिकारी एवं सदस्य, विभिन्न पंचायतों के अध्यक्ष, महामंत्री, अ.भा. नवयुवक-युवती संघ, महिला मंडल सहित सभी सामाजिक संगठनों द्वारा भरपूर सहयोग किया जा रहा है। परिचय सम्मेलन में युवक-युवतियों को परस्पर संवाद करने का अवसर भी दिया जायेगा। विदेशों से बडी संख्या में प्रतिभागी इसे ऑनलाइन लाइव देख सकेंगे।

मंदिर व्यवस्था संयोजक मोहनलाल चौधरी ने कहा कि मान्यता है कि कुलदेवी मां फलौदी मंदिर में दर्शन करने वालों की मनोकामनायें पूर्ण होती हैं। इस भव्य परिचय सम्मेलन में कोरोना गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित की जायेगी, दो दिवसीय सम्मेलन में समाजबंधु मां फलौदी की महाप्रसादी के रूप में भोजन ग्रहण करेंगे एवं झूठन नहीं छोडेंगे।

समाज की उपाध्यक्ष श्रीमती बबीता जुलानिया ने बताया कि कि मेडतवाल (वैश्य) समाज के अधिकांश परिवार राजस्थान एवं मध्यप्रदेश के शहरों एवं कस्बों में रहते हैं, जहां कोरोना महामारी के बाद पहली बार अपने बच्चों के लिये रिश्ते ढूंढने की चर्चायें अब तेज हो गई हैं। उम्मीद है कि परिचय सम्मेलन में कई रिश्ते फाइनल स्थिति में होंगे।

(Visited 526 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा में पहली बार निःशुल्क ‘नए दृष्टिकोण वाला’ शिविर 11 मई से

छह दिवसीय शिविर में शरीर व मन की शक्तियों को जागृत करने के अभ्यास व …

error: Content is protected !!