Monday, 22 April, 2024

निःशुल्क कैम्प में 351 लोगों को कोरोना वैक्सीन

जिला स्वास्थ्य विभाग, कोटा ज्ञानद्वार सोसायटी एवं ओम कोठारी इंस्टीट्यूट की साझा पहल
न्यूजवेव @ कोटा
कोटा ज्ञानद्वार एजुकेशन सोसायटी द्वारा जिला स्वास्थ्य विभाग एवं ओम कोठारी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च के तत्वावधान में शनिवार को संस्थान में निःशुल्क कोेरोना वैक्सीन शिविर आयोजित हुआ, जिसमें 263 वैक्सीन 18 से 44 वर्ष की उम्र वालों को एवं 88 वैक्सीन 44 वर्ष से अधिक उम्र वालों को लगाये गये। शिविर में कुल 351 मुफ्त वैक्सीन लगाये गये।
सोसायटी की फाउंडर अनीता चौहान ने बताया कि शिविर का उद्घाटन स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ.सतीश खंडेलवाल ने किया। सोसायटी द्वारा 27 जून को सालासर धाम, देवलीअरब रोड पर एवं 5 जुलाई को आर्शीवाद आनंदम, श्रीनाथपुरम-ए में दोनों आयुवर्ग के लिये निःशुल्क कोेरोना वैक्सीन शिविर आयोजित किया जायेगा। सोसायटी द्वारा अब तक चार शिविरों में कुल 730 नागरिकों ने निशुल्क टीके लगवाये हैं।
ओम कोठारी ग्रुप ऑफ एजुकेशन के निदेशक डॉ. अमित सिंह राठौड़ ने बताया कि संस्थान में आयोजित इस दूसरे शिविर में अनंतपुरा वार्ड पार्षद कमल मीणा, मेडिकल टीम में चिकित्साधिकारी डॉ. मयंक जैन, गायत्री आश्रम बोरखेडा से समाजसेवी यज्ञदत्त शर्मा, कोटा यूनिवर्सिटी के पूर्व वरिष्ठ प्रोफेसर डॉ. गोपाल सिंह, मेहताब कंवर सहित कई प्रबुद्धजन मौजूद रहे। बड़ी संख्या में अनंतपुरा बस्ती की महिलाओं एवं युवतियों नेे वैक्सीन लगवाये।
शिविर में 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के नागरिकों को नर्सिंगकर्मी अनुसूया मीणा ने एवं 44 से अधिक उम्र वालों को राहलु सुमन ने वैक्सीन लगाये। विज्ञाननगर डिस्पेंसरी से योगेश गौड़,रेनू मित्तल, देवांशु ने आधारकार्ड के आधार पर लोगों के पंजीयन किये। अनंतपुरा की महिलाओं ने बताया कि इस व्यस्थित शिविर में मात्र 15 मिनट में टीका लग जाने से मन का डर खत्म हो गया।

(Visited 247 times, 1 visits today)

Check Also

एक माह की नवजात की सांसें थमी तो ENT डॉक्टर ने बचाई जान

न्यूजवेव @ कोटा  कोटा में महावीर ईएनटी अस्पताल के चिकित्सकों ने एक माह की नवजात …

error: Content is protected !!