Wednesday, 14 April, 2021

कोटा में एलन आरोग्यम हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर का उद्घाटन

प्रथम निशुल्क योग एवं चिकित्सा शिविर में 151 विद्यार्थियों व नागरिकों को दिया परामर्श
न्यूजवेव @ कोटा
एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट ने कोचिंग के साथ ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी अनूठी पहल की है। संस्थान ने गुरूवार को कोटा में एलन आरोग्यम हॉस्पिटल व रिसर्च सेंटर का उद्घाटन किया। गुरुवार से शुरू किया गया। इलेक्ट्रॉनिक कॉम्प्लेक्स में अस्पताल परिसर में प्रथम निशुल्क योग एवं चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया। शिविर में 151 से अधिक नागरिकों व स्टूडेंट्स ने योगाभ्यास के साथ निशुल्क परामर्श व स्वास्थ्य जांच करवाई। शिविर में डॉ.के.सी.गुप्ता, डॉ.गौरी सेठी, डॉ.राजेन्द्र लोधा, साइकोलॉजिस्ट डॉ.मनीषा शर्मा व डाइटिशियन डॉ.अनुराधा विजय ने सेवाएं दी।

निदेशक नवीन माहेश्वरी ने बताया कि एलन द्वारा विद्यार्थियों को पढाई के साथ उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक बनाने का प्रयास किया जाता है। इन दिनों बाहरी राज्यों से बडी संख्या में विद्यार्थी अपने अभिभावकों के साथ कोटा आ रहे है, उनके लिए विशेषज्ञ डॉक्टर्स द्वारा चिकित्सा परामर्श की सुविधा उपलब्ध की गई है। अस्पताल में 31 बेड का वार्ड बनाया गया है। अस्पताल में लैब, ओपीडी, मिनी ऑपरेशन थियेटर सहित सभी आवश्यक सुविधाएं हैं। माहेश्वरी ने बताया कि अस्पताल में समय-समय पर चिकित्सा शिविर भी आयोजित किए जायेंगे जिससे इस क्षेत्र के नागरिकों को भी स्वास्थ्य लाभ मिल सकेगा।

चिकित्सा शिविर का उद्घाटन वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ.जफर मोहम्मद, समाजसेवी अमित धारीवाल, स्थानीय थानाधिकारी अमर सिंह राठौड़, पार्षद योगेन्द्र सिंह व निदेशक नवीन माहेश्वरी ने किया। कार्यक्रम में शहर के प्रमुख चिकित्सक देवांशी अस्पताल के संचालक डॉ.दिनेश मित्तल, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ.सिद्धार्थ सेठी, डॉ.विवेक सिंघवी के साथ-साथ डॉ.के.सी.गुप्ता, डॉ.गौरी सेठी, डॉ.राजेन्द्र लोधा, साइकोलॉजिस्ट डॉ.मनीषा शर्मा व डाइटिशियन डॉ.अनुराधा विजय मौजूद रहे।

(Visited 400 times, 1 visits today)

Check Also

आने वाले चार हफ्ते देश के लिये जोखिम भरे – डॉ. वीके पॉल

कोरोना की दूसरी लहर को मिलकर हरायें, एहतियात बरतें और अफवाहों से बचें न्यूजवेव नई …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: