Sunday, 7 June, 2020

मप्र के 3197 कोचिंग विद्यार्थी आज कोटा से घर लौटेंगेे

मध्यप्रदेश सरकार ने कोचिंग विद्यार्थियों के लिये 100 बसें कोटा भेजी, 6 जोन में पहुंचेंगे 51 जिलों के विद्यार्थी
न्यूजवेव @ कोटा

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर कोटा से विभिन्न कोचिंग संस्थानों में अध्ययनरत 3197 विद्यार्थियों को अपने घरों तक पहुंचाने के लिये मंगलवार रात लगभग 100 बसें कोटा पहुंची। इससे पहले दिन में मप्र के प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की टीम भी कोटा पहुंची।
जिला प्रशासन द्वारा बुधवार 22 अप्रैल को सुबह 10 बजे सेे विद्यार्थियों को अपने जोन के अनुसार रवाना किया जायेगा। इनमें से 50 बसें लैंडमार्क सिटी के संज्ञान कैम्पस तथा शेष बसें जवाहरनगर के सत्यार्थ कैम्पस तथा झालावाड़ रोड पर सिटी माल के सामने साकार कैम्पस से मप्र के लिये रवाना होंगी। प्रत्येक बस में करीब 30 विद्यार्थी, दो पुलिसकर्मी, ड्राइवर व कंडक्टर रहेंगे।

सभी बसों को मंगलवार रात को एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट की टीम ने स्प्रै करके सेनेटाइज किया है। कोचिंग विद्यार्थियों को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुये मास्क व सेनेटाइजर देकर अपने घरों के लिये विदा किया जायेगा। मप्र के विद्यार्थियों को संबंधित जोन पहुंचकर राज्य सरकार की गाइडलाइन की अनुपालना करनी होगी। जिन विद्यार्थियों के साथ अभिभावक कोटा में रहते थे, वे भी साथ में रवाना होंगे। एलन निदेशक नवीन माहेश्वरी ने महामारी के समय अपने राज्य के कोचिंग विद्यार्थियों के हितों का ध्यान रखने के लिये मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री का आभार जताया है। इससे पहले उप्र तथा उत्तराखंड के 10 हजार से अधिक विद्यार्थी अपने घरों के लिये उप्र सरकार की बसों से रवाना हो चुके हैं।
6 जोन के 51 जिलों से 3197 कोचिंग विद्यार्थी
शिवपुरी जोन- ग्वालियर, छतरपुर, दतिया, पन्ना, रीवा, सतना, शिवपुरी, सीधी, सिंगरौली व टीकमगढ़ सहित 10 जिलों के कुल 1299 विद्यार्थी।
आगर जोन- इंदौर, उज्जैन, शाजापुर, देवास, आगर, बडवानी, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन सहित 9 जिलों के 157 विद्यार्थी।
राजगढ़ जोन- भोपाल, होशंगाबाद, राजगढ़, सिहोर,जबलपुर, बालाघाट, बैतुल,छिंदवाड़ा, डिंडूरी, हरदा, मडला,नरसिंहपुर, रायसेन, शिवनी सहित 14 जिलों के 611 विद्यार्थी।

गुना जोन- अशोक नगर, गुना, सागर, विदिशा, कटनी, अनूपपुर, दमोह, शहडोल,उमरिया सहित 9 जिलों के 652 विद्यार्थी
नीमच जोन- मंदसौर, नीमच, रतलाम, धार, झाबुआ व अलीराजपुर सहित 6 जिलों से 197 विद्यार्थी।
श्योपुर जोन- भिंड, मुरैना व श्योपुर 3 जिलों के 281 विद्यार्थी।

(Visited 63 times, 1 visits today)

Check Also

कौन सुनेगा बिहार के विद्यार्थियों की पीड़ा

कोटा में कोचिंग ले रहे बिहार व अन्य राज्यों के 20 हजार बच्चे घर नहीं …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: