Monday, 22 July, 2024

कोटा में सुनहरे भविष्य के सपने लिखेंगे कोचिंग विद्यार्थी

– दो दिवसीय कॅरियर उत्सव में कोचिंग छात्रों को मिलेंगे बेहतरीन विकल्प
– 12 दिसम्बर को चेतन भगत करेंगे छात्रों को मोटिवेट
– शिक्षा नगरी में कॅरियर उत्सव का तीसरा आयोजन
न्यूजवेव @ कोटा
देशभर से कोटा में आकर सुनहरे भविष्य का सपना देखने वाले विद्यार्थी अब अपना भविष्य खुद तय करेंगे। देश के कोने-कोने से अपने उज्जवल भविष्य का सपना लेकर शिक्षानगरी कोटा में आने वाले विद्यार्थियों को कॅरियर के दूसरे विकल्प देने के लिए कोटा में कॅरियर उत्सव आयोजित हो रहा है। यहां उन्हें लोगों से मिलने, नई सोच सीखने एवं सही विकल्प चुनने का मौका मिलेगा।
शिक्षानगरी में आगामी 11 व 12 दिसम्बर को कॅरियर उत्सव में इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करने आए विद्यार्थियों को कॅरियर के अपार अवसर मिलेंगे।
कॅरियर उत्सव के फाउंडर सीए श्रीपाल जैन ने बताया कि इंजीनियरिंग व मेडिकल की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों के पास और भी कई ऑप्शन होते हैं, लेकिन जानकारी के अभाव में उन्हें बेहतर विकल्प नहीं मिलता। ऐसे में यह कॅरियर उत्सव विद्यार्थियों के लिए मील का पत्थर साबित होगा।
कॅरियर उत्सव का आयोजन प्रतिदिन सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक झालावाड़ रोड़ पर सिटी मॉल के सामने स्थित होटल कंट्री के सामने ग्राउंड पर आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर ओमप्रकाश केसरा करेंगे। साथ ही विशिष्ट अतिथि के रूप में एलेन के निदेशक नवीन माहेश्वरी, कॅरियर पॉइंट के निदेशक प्रमोद माहेश्वरी, रेजोनेन्स के डायरेक्टर आरके वर्मा, मोशन के डायरेक्टर नितिन विजय, न्यूक्लियस एजुकेशन एवं वाइब्रेंट एकेडमी के डायरेक्टर विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। जैन ने बताया कि इस कॅरियर उत्सव में विद्यार्थियों को कॅरियर बनाने के लिए असीम अवसर प्रदान किये जाएंगे। जिसमें देशभर की टॉप यूनिवर्सिटी विद्यार्थियों को विभिन्न कोर्सेज की जानकारियां देंगी।
एक छत के नीचे देश की टॉप यूनिर्वसिटी 
वाइस कंसलटेंस के डायरेक्टर डॉ. सौरभ माहेश्वरी ने बताया कि कॅरियर उत्सव में देशभर की 60 से अधिक टॉप यूनिर्वसिटी व इंस्टीट्यूट्स शामिल होंगे। कोटा शहर की सभी प्रमुख कोचिंग संस्थान एवं स्कूलों के विद्यार्थियों को आमंत्रित किया गया है। यह कॅरियर उत्सव कोटा के अलावा जयपुर, मस्कट (ओमान), शारजह (यूएई) में भी आयोजित होगा। इस अवसर पर आयोजकों द्वारा कॅरियर उत्सव के पोस्टर का विमोचन किया गया। कोटा में यह तीसरा आयोजन है।
चेतन भगत 12 को कोटा में
कॅरियर उत्सव के फाउंडर श्रीपाल जैन ने बताया कि दो दिवसीय कॅरियर उत्सव में 12 दिसम्बर को मशहूर राइटर चेतन भगत भी कोटा आएंगे, वे यहां पर कोचिंग छात्रों को जीवन को बेहतर तरीके से जीने और परेशानियों से डटकर मुकाबला करने के लिए मोटिवेट करेंगे। चेतन भगत का 12 दिसम्बर को दोपहर सवा एक बजे से दोपहर तीन बजे तक कार्यक्रम रहेगा। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए फ्री एंट्री रहेगी, लेकिन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। एंट्री पास के लिए विद्यार्थियों को कॅरियर उत्सव डॉट कॉम पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा।
सेमीनार में एक्सपर्ट से रूबरू होंगे विद्यार्थी
कॅरियर उत्सव के फाउंडर श्रीपाल जैन ने बताया कि कॅरियर उत्सव में 11 व 12 दिसम्बर को विद्यार्थियों के मार्गदर्शन के लिए सेमीनार एवं वर्कशॉप का भी आयोजन किया जाएगा। जिसमें इंजीनियरिंग व मेडिकल एक्सपर्ट द्वारा विद्यार्थियों को कॅरियर के विकल्प समझाएंगे। 40 से ज्यादा इण्डस्ट्रीज एक्सपर्ट आएंगे। सेमीनार में 11 दिसम्बर को पास्ट, प्रजेंट, फ्यूचर ऑफ इंजीनियरिंग, इन्र्फोमेशन टेक्नोलॉजी, हाऊ टू चूज राइट स्ट्रीम ऑफ इंजीनियरिंग, इमरगिंग कॅरियर्स इन डाटा साइंस, पारामेडिक्स अल्टरनेट कॅरियर इन मेडिसिन, रिलाइजिंग यॉर ड्रीम्स, थ्रॉट आन्त्रप्रेन्योरशिप पर सेमीनार होंगे। वहीं 12 दिसम्बर को न्यू एज इंजीनियरिंग कॅरियर्स, ‘लाइफ ऑफ ए डॉक्टर’ पर पेनल डिस्कशन, प्रोमिजिंग कॅरियर इन कम्प्यूटर साइंस इंजीनियरिंग विषयों पर सेमीनार होंगी।
ऑनलाइन साइक्रोमेट्रिक टेस्ट भी
कॅरियर उत्सव के फाउंडर श्रीपाल जैन ने बताया कि कॅरियर उत्सव के दौरान विद्यार्थी अपने कॅरियर का चुनाव किस तरह करें, इसके लिए बहुत ही नॉमिनल दर पर विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन साइक्रोमेट्रिक टेस्ट भी लिये जाएंगे। जिसमें अपने आपको विश्लेषण कर अपने अंदर की एप्टीट्यूट और पर्सनल्टी को पहचान सकेंगे। इस दौरान उन्हें एक किताब भी मिलेगी, जिसमें कॅरियर के बारे में 100 से अधिक कॅरियर एवं 300 से अधिक एंट्रेंस टेस्ट के बारे में जानकारियां शामिल होंगी। अन्त में द म्यूजिक क्लब के साथ डांस, मस्ती और धमाल भी होगा।
(Visited 380 times, 1 visits today)

Check Also

हॉस्टल्स से यूडी टैक्स की वसूली आवासीय श्रेणी में हो

जयपुर में विधायक संदीप शर्मा के साथ यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा से मिला प्रतिनिधिमंडल …

error: Content is protected !!