Monday, 22 April, 2024

रोटरी पद्मिनी क्लब ने स्कूली बच्चों में सेवा का जज्बा जगाया

ग्लोबल पब्लिक स्कूल में रोटरी पद्मिनी क्लब की इनोवेटिव कमेटी का शपथग्रहण समारोह
न्यूजवेव @ कोटा
इन्द्राविहार स्थित ग्लोबल पब्लिक स्कूल में रोटरी पद्मिनी क्लब की इनोवेटिव कमेटी का शपथग्रहण समारोह हुआ। कमेटी में स्कूली बच्चों को जोडते हुए उन्हें शिक्षा के साथ सामाजिक व मानवसेवा कार्यो से जुड़ने के लिए प्रेरित किया।

स्कूल निदेशिका शिल्पा माहेश्वरी ने कहा कि स्कूली जीवन से यदि परोपकार की भावना जागृत हो जाए तो जीवन सही दिशा में संवरता है। आज के दौर में नई पीढ़ी को शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार देने के लिए ग्लोबल पब्लिक स्कूल प्रतिबद्ध है।

क्लब अध्यक्षा पीयूषा त्यागी ने कहा कि मानव सेवा जुड़ने के लिए विद्यार्थी जीवन सबसे उपयुक्त है। जो बच्चे इस उम्र में किसी की पीड़ा को समझ लें, वे जरूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। कॉर्डिनेटर अदिति केतकर ने बताया कि सेवा कार्य के लिए क्लब की इनोवेटिव कमेटी में कक्षा 9 के छात्र नव्य सोनी अध्यक्ष, अक्सा आरिब सचिव व राहुल गुलवानी कोषाध्यक्ष मनोनीत किये गए हैं।

क्लब पदाधिकारियों ने नवगठित कार्यकारिणी को समाज व मानव सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहने की शपथ दिलाई। समारोह में क्लब की सहायक प्रांतपाल सुनीता कचोलिया व सचिव शिखा बाटला ने बच्चों को मोटिवेट किया। प्रिंसिपल सुमति पालीवाल ने आभार जताया।

‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ स्लोगन प्रतियोगिता
समारोह में ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ नामक शीर्षक से स्लोगन प्रतियोगिता आयाेिजत की गई, जिसमें कक्षा-9 के सर्वज्ञ जैन एवं नंदिनी गर्ग को विेजेता घोषित कर पुरस्कृत किया गया।

(Visited 249 times, 1 visits today)

Check Also

नारायणा ई-टेक्नो स्कूल में किया 30 यूनिट रक्तदान

थैलेसिमिया बच्चों के लिये स्कूल शिक्षकों ने पहली बार दिया रक्त न्यूजवेव@कोटा श्रीनाथपुरम-ए स्थित नारायणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!