Tuesday, 23 April, 2024

33 KVA लाइन में हाई वोल्टेज से घरेलू उपकरण जले

कोटा में महावीर नगर-3 क्षेत्र की घटना

न्यूजवेव @ कोटा

शहर के महावीर नगर तृतीय सेक्टर 5 में KEDL की 33 KVA लाइन में हाई वोल्टेज से क्षेत्र के कई मकानों में बिजली के उपकरण जल गए जिससे उन मकानों में हजारों का नुकसान हुआ लेकिन खुशकिस्मती से कोई जनहानि नहीं हुई ।


महावीर नगर तृतीय 5 एल 19 से 5 एल 27 के बीच स्थित एक 33 केवीए की लाइन जा रही है जिसमें शनिवार दोपहर 2.45 बजे एक भीषण धमाके के साथ चिंगारियां निकली और मकान नंबर 5 एल 20, 5 एल 21 एवं उसके आगे के मकानों में तेज गति से करंट प्रवाहित हुआ जिस कारण मकान के अंदर बिजली के उपकरण जल गए । इसकी तुरंत सूचना केईडीएल के कॉल सेंटर पर दी गई । केडीएल के विद्युत कर्मचारियों ने आकर 33 केवीए की लाईन में लगे हुए इन्सुलेटर जो फाल्ट आने से टूट गई थी उसको नया लगाया गया उसके बाद पूरे क्षेत्र की बिजली चालू की गई ।
5 एल 21 महावीर नगर तृतीय के मकान मालिक राजेश जैन ने बताया कि हाई वोल्टेज से सबसे ज्यादा नुकसान उनके मकान में हुआ। उनके मकान में लगा सब मर्सीबल पंप, इन्वर्टर, दो पंखे, ट्यूबलाइटस एवं सीलिंग की लाइटें फूंक गई । 5 एल 20 में एलईडी टीवी एवं सेटअप बॉक्स
फूंक गया , अन्य मकानों में भी मामूली से बिजली के उपकरण जल गए । इस मामले में 5 एल 21 के मकान मालिक राजेश जैन ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया । उन्होंने मांग की है कि 33 केवीए से हाई वोल्टेज के कारण उनके मकान में जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई की जाए ।

(Visited 443 times, 1 visits today)

Check Also

‘अभयदान की महिमा’ नाटिका का भव्य मंचन

भगवान महावीर जन्म कल्याणक के उपलक्ष्य में सम्यक् महिला मंडल द्वारा मंचन न्यूजवेव@कोटा  भगवान महावीर …

error: Content is protected !!