Friday, 26 April, 2024

केईडीएल के खिलाफ कोटा में होगा जनआंदेालन

सांसद बिरला व विधायकों ने मिलकर बनाई आंदोलन की रणनीति
न्यूजवेव @कोटा
केईडीएल कम्पनी द्वारा कोटा शहर में बिजली आपूर्ति की अव्यवस्थाओं एवं बिलों में निरंतर चल रही लूट के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी द्वारा व्यापक जनआंदेालन शुरू किया जाएगा। इस संबंध में रणनीति बनाने के लिये बुधुवार को सर्किट हाउस में कोटा बूंदी सांसद ओम बिरला, रामगंजमंडी विधायक मदन दिलावर, कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा, लाडपुरा विधायक कल्पना देवी, पूर्व उपमहापोर योगेन्द्र खीचंी ने चर्चा कर कम्पनी के खिलाफ व्यापक जन आंदोलन छेडने का निर्णय किया।

बैठक में विधायकों ने कहा कि बिजली कम्पनी केईडीएल को कोटा के बिजली तंत्र को बेहतर मॉडल के रूप में विकसित करने के उद्देश्य से लाया गया था लेकिन कम्पनी के अधिकारियों ने बिजली तंत्र को सुढृढ करने की बजाय जनता से लूट का खला तंत्र बना लिया।
बिजली बिलो में लापरवाही की निरंतर शिकायतें आ रही है लेकिन अधिकारी वर्ग उनकी अनदेखी कर रहा है। इतना ही नहीं, शहर के घरों में घुसकर कम्पनी के कर्मचारी विधुत मीटरों को बदलने के नाम पर अवैध वसूली कर रहे है। आम उपभोक्ताओं की दर्ज शिकायतों पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
शहर की कच्ची बस्तीयों में छोटे-छोटे मकानों में दो से तीन गुना राशि के बिल भेजे जा रहे हे। विधायक मदन दिलावर ने कहा कि बिजली चले जाने की शिकायत के लिए कॉल करने के बाद भी घंटो तक विधुत व्यवस्थाऐं बहाल नही होती है। विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि कम्पनी के कर्मचारी मीटर बाहर लगाने के नाम पर लोगो से अभद्रता कर रहे है।

विधायक कल्पना देवी ने कहा कि कम्पनी वाले भीषण गर्मी में कच्ची बस्तियों में बिजली कटौती कर लोगो को प्रताडित कर रहे है। विधायकों ने कहा है कि अपने अपने क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं से चर्चा कर कम्पनी के खिलाफ आंदोलन की रणनीति तय करके जल्द ही व्यापक जनआंदेालन करेगें। साथ ही विधानसभा में कम्पनी द्वारा की जा रही लूट से सरकार को अवगत करवायेंगे।
सांसद बिरला ने कहा कि बिजली कम्पनी द्वारा कोटा के उपभोक्ताओं से लूट व अवैध वसूली नही होने दी जाऐगी। केईडीएल का भारतीय जनता पार्टी द्वारा पुरजोर विरोध किया जाएगा। कंपनी के कोटा से चले जाने तक जनआंदोलन जारी रहेगा।

(Visited 292 times, 1 visits today)

Check Also

आपका एक-एक वोट देश को मजबूत करेगा – अमित शाह

न्यूजवेव @कोटा कोटा-बूंदी सीट पर चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में शनिवार को भाजपा के …

error: Content is protected !!