Monday, 6 July, 2020

लॉकडाउन की पालना सख्ती से हो – शांति धारीवाल

यूडीएच मंत्री ने अधिकारियों की बैठक में कहा, राहगीरों को मास्क पहनना अनिवार्य किया जाये।
न्यूजवेव @ कोटा
स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जिले में लॉकडाउन की पालना सख्ती से कराई जाये। प्रत्येक नागरिक को मास्क लगाना अनिवार्य करके स्क्रिीनिंग कार्य तेजी से करें। धारीवाल ने मंगलवार को कोटा आवास पर जिले के आला अधिकारियों की बैठक में कहा कि कोटा शहर में एक साथ 10 कोरोना पॉजेटिव पाये जाना चिंताजनक है। इसके संक्रमण को रोकने के लिए त्वरित व प्रभावी कदम उठाये जायें।


उन्होंने कहा कि रास्तों में चलने वाले नागरिकों को मास्क लगाना अनिवार्य करके बिना कार्य बाहर निकलने वाले लोगों को घर पर रहने के लिए पाबन्द किया जावे। उन्होंने संक्रमण प्रभावित क्षेत्र में जीरो मोबेलिटी की पालना सख्ती से करवाने के निर्देश दिये। स्वायत्त शासन मंत्री ने कहा कि शहर में जनसहयोग से लोगों को स्वप्रेरणा से स्क्रिीनिंग के लिए तैयार करें। घर-घर सर्वे करने वाले कार्मिक संवेदनशीलता से कार्य करें तथा अफवाह फैलाने से रोकें। सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचनायें ड़ालने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठायें।

संभागीय आयुक्त एल.एन सोनी ने संभाग में जिलेवार कोरोना वायरस रोकने के लिए प्रयासों की जानकारी दी। डीआईजी रविदत्त गौड़ ने पुलिस द्वारा जिलों की सीमाओं पर चैक पोस्ट से की जा रही निगरानी के बारे में बताया। जिला कलक्टर ओम कसेरा ने जिले में स्क्रिीनिंग की व्यवस्था, लॉक-डाउन के दौरान जरूरतमंदों की मदद के लिए किये जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। आयुक्त नगर निगम वासुदेव मालावत ने शहर में सफाई व्यवस्था व सेनिट्रेशन के लिए क्षेत्रवार बनाई गई कार्य योजना के बारे में बताया। मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने चिकित्सा टीम द्वारा स्क्रिीनिंग व अस्पतालों में उपलब्ध संसाधनों के बारे में बताया।

कोटा के लिये संसाधनों की कमी नही

स्वायत्त शासन मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी को रोकनेे के लिये आवश्यक चिकित्सा उपकरणों व संसाधनों की कमी नहीं होने दी जायेगी। उन्होंने बताया कि जिले के लिये 1000 मास्क व 1500 पीपीई किट मंगवाये गये हैं। आवश्यक दवाओं की उपलब्धता में कमी नहीं रहेगी। स्क्रिीनिंग के लिए लगी टीम को भी आवश्यक सुरक्षा उपकरणों की कमी नहीं आने दी जायेगी।

जरूरतमंदो को राशन मिलता रहे
धारीवाल ने कहा कि लॉक-डाउन के दौरान शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में जरूरतमंद लोगों को राज्य सरकार द्वारा दी जा रही राशन सामग्री, पंेशन राशि समय पर मिले यह सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि हाड़ौती विकास मोर्चा के राजेन्द्र सांखला द्वारा उनकी ओर से भोजन सामग्री वितरण की व्यवस्था की जायेगी। उन्हे तथा अन्य सामाजिक व स्वयंसेवी संस्थाओं को भोजन वितरण के लिए पुलिस समन्यवय कर निर्धारित स्थान तक अनुमति दें जिससे अनावश्यक भीड़ जमा नहीं हो सके।

(Visited 32 times, 1 visits today)

Check Also

लीज पर लिए हॉस्टल की अमानत राशि नहीं लौटा रहे मालिक

एसपी को दिया परिवाद, राशि लौटाने की मांग, लीज संचालकों से मनमानी राशि वसूल रहे …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: