Tuesday, 23 July, 2024

राज्य सरकार ने टेस्टिंग किट और नये वेंटिलेंटर्स खरीदने के आदेश दिये- धारीवाल

संकट की घडी में मानवता ही सबसे बडा धर्म, सामूहिक प्रयासों से होगी कोरोना जंग मे जीत
न्यूजवेव @ कोटा
नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में कोरोना संक्रमण के प्रति अतिसंदेनशीतला रखते हुये टेेस्टिंग किट और नए वेंटिलेटर्स खरीदने के आदेश जारी कर दिये हैं। राज्य सरकार ने 13 मार्च से ही पूरे राजस्थान में सोडियम हाइपरक्लोराइड से सेनेटाइजेशन करने का काम शुरू कर दिया किया है। जयपुर, जोधपुर, कोटा सहित अन्य बडे़ शहरो में सेनेटाइजेशन का कार्य अभी जारी है, वहीं सरकार सभी कस्बों व गांवों तक सेनेटाइजेशन के पुख्ता प्रबंध कर रही है।
सरकार सजग-कोई भूखा न रहे

यूडीएच मंत्री धारीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने पूरे राज्य में कोई भी भूखा न रहे जैसी सोच के साथ भोजन योजना चलाकर जिन्हें राशन की दुकानो पर राशन नही मिलता था उनको अलग से फूड पैकिट बनाकर देने के आदेश दिये हैं। नगरीय निकायों को हर व्यक्ति के भोजन खर्च पर 100 रूपये दिये जा रहे हैं। कोटा शहर में सरकारी प्रयासों के साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं, विभिन्न समाजों व स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा प्रतिदिन हजारो की संख्या में भोजन के पैकेट वितरित किये जा रहे हैं। उन सभी को साधुवाद जो संकट की घड़़ी में सामाजिक सरोकार के तहत बस्तियों में जाकर जरूरतमंदो तक भोजन पहुचा रहे है।
दिहाड़ी श्रमिकों को सहायता राशि
उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा ठेला, रिक्शा चालको और अन्य श्रमिकों के खाते में 1500 रूपये की मदद की गई है। नगर निगम के संविदा कर्मचारी, ड्राइवर, चतुर्थ श्रेणीे या अन्य कर्मचारी के खाते में 1000 हजार रूपये की राशि सेनेटाईजेशन मास्क खरीदकर खुद को सुरक्षित रखने के लिये दी गई है। क्यांेकि से कर्मचारी भोजन के पैकेट वितरित करने का कार्य कर रहे हैं।
अधिकारियों के परिजनों का बढ़ाया हौसला
यूडीएच मंत्री कहा कि राहत कार्यो में जुटे जिला प्रशासन के अधिकारियों के परिजनो ने संकट में साथ देकर सबका हौसला बढ़ाया है। उन्होने वीडियो कॉल के जरिए जिला कलेक्टर , डीआईजी और मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य के परिवार से बात करके संकट की घडी में उनकी अहम भूमिका की सराहना की और विश्वास दिलाया कि सरकार हर पल उनके साथ खड़ी है।

(Visited 261 times, 1 visits today)

Check Also

भक्तों को असमय कष्टों से मुक्त कर देतें हैं श्रीकृष्ण- अचार्य त्रिवेदी

कोटा में श्रीमद भागवत कथा के चौथे सोपान में हुई अमृत वर्षा न्यूजवेव @कोटा  विनोबाभावे …

error: Content is protected !!