Thursday, 30 May, 2024

गुजरात से स्वच्छता संदेश लेकर कोटा पहुंची रोटरी रैली फॉर विंग्स

रोटरी क्लब कोटा द्वारा नयागांव के राजकीय विद्यालय में विकास व निर्माण कार्यों का जिला कलेक्टर ने किया लोकार्पण

न्यूजवेव कोटा

गुजरात प्रदेश से स्वच्छता का संदेश लेकर रोटरी डिस्ट्रिक 3054 की ‘रैली फॉर विग्स’ की टीम मनु पालीवाल व निगम चौधरी के नेतृत्व में गुरूवार को कोटा पहुंची। 4 जनवरी को गुजरात के मांडवी जिले से भुज, अहमदाबाद, बड़ोदरा, विसनगर, आणंद, उदयपुर होते हुए यह टीम कोटा पहुंची।
रोटरी क्लब की अध्यक्ष प्रज्ञा मेहता ने बताया कि रोटरी इंटरनेशनल द्वारा सरकारी स्कूलों में चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान के तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, नयागांव में क्लब द्वारा हाथ धोने का स्थान, स्मार्ट कम्प्यूटर क्लास, टीन शेड, आंगनबाड़ी केंद्र के मरम्मत कार्य का जिला कलेक्टर मुक्तानंद अग्रवाल ने लोकार्पण किया।


जिला कलेक्टर ने कहा कि जनहित में रोटरी क्लब कोटा जैसी सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से सुखद बदलाव देखने को मिल रहे हैं। इस मौके पर रैली फोर विंग्स के दल ने 50 स्कूली बच्चों को स्वेटर वितरित किये। शुक्रवार सुबह 8.30 बजे रैली बूंदी के लिए रवाना होगी।
समारोह में रोटरी क्लब के पूर्व डिस्ट्रिक गर्वनर सीएम बिरला, प्रद्युम्न पाटनी, आगामी डिस्ट्रिक गर्वनर राजेश अग्रवाल, आगामी प्रेसीडेंट सुनील बाफना, बीएल गुप्ता, लता कोठारी, पीयूष लाहोटी, शिक्षा विभाग से विकास शर्मा सहित सदस्य मौजूद रहे।
निःशुल्क शिविर में 300 बच्चों की आंखों की जांच
रोटरी क्लब अध्यक्ष प्रज्ञा मेहता ने बताया कि विद्यालय के बच्चों की आंखों की जांच के लिए श्रीजी हॉस्पीटल के सहयोग से विद्यालय में चार दिवसीय निशुल्क नेत्र जांच शिविर आयोजित किया है, जिसमें 300 बच्चों की जांच कर 80 बच्चों को कैलाश जैन के सहयोग से चश्मे वितरित किये गये। शिविर दो दिन और चलेगा।

(Visited 228 times, 1 visits today)

Check Also

डॉ. हेमलता गांधी ने जन्मदिवस पर देहदान का संकल्प लिया

देहदान-संकल्प : हमारे ऋषिमुनियों से सीखें दान का महत्व, इसी भाव ने देहदान-संकल्प के लिए …

error: Content is protected !!