Monday, 22 April, 2024

एस. आर. पब्लिक स्कूल ने होनहार तेजस्विनी को किया सम्मानित

न्यूजवेव@ कोटा
एस. आर. पब्लिक सीनियर सेकंडरी स्कूल (SRPS) में महमदपुर, बयाना (भरतपुर) निवासी सात वर्षीय छात्रा तेजस्विनी गुर्जर को सम्मानित किया गया। बालिका के पिता दिनेश चंद्र गुर्जर अपने गाँव में ही एक छोटी-सी लाईट फिटिंग की दुकान चलाते हैं। उन्होंने बताया कि तेजस्विनी चार बहिनों में सबसे बड़ी है जो कि बचपन से ही सामान्य बच्चों से अलग है।

छात्रा तेजस्विनी ने कौटिल्य पंडित के एक-दो विडियो देखे जिससे प्रेरित होकर कौटिल्य पंडित के पदचिन्ह पर चलकर ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (KBC) में जाने और जीतने के जुनून ने उसे इस मुकाम पर पहुचा दिया कि आज तेजस्विनी संपूर्ण विश्व, ब्रह्मांड व धर्म की जानकारियाँ कुछ ही सेंकड में दे देती है। उसे सामान्य ज्ञान व करंट अफयेर में उतना सब कुछ याद है जो कॉलेज या यूनिवर्सिटी में उच्च अध्ययन करने वाले छात्र भी नही दे सकते।
तेजस्विनी आगे चलकर आईएएस बनकर कलक्टर के रूप में देश की सेवा करना चाहती है। तेजस्विनी की प्रतिभा को देख कवि कुमार विश्वास ने भी उसका सम्मान कर उसे प्रोत्साहित किया। कौटिल्य पंडित ने भी करनाल (हरियाणा) बुलाकर उसका सम्मान किया और उसे आगे बढ़ने की अनके सीख भी दी। राजस्थान सरकार के शिक्षामंत्री ने भी बालिका का सम्मान किया।
स्कूल चयेरमैन आनंद राठी व निदेशक अंकित राठी ने छात्रा को उसकी असाधारण उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होने पिता को यह आश्वासन दिया कि स्कूल की ओर से भविष्य में बालिका को उच्च शिक्षा में भी हर संभव मदद की जाएगी।

(Visited 33 times, 1 visits today)

Check Also

नवनीत ने AcSIR से हिंदी में पीएचडी करने का कीर्तिमान रचा

न्यूजवेव @नई दिल्ली राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 में उच्च शिक्षा में भारतीय भाषाओं को बढ़ावा देने …

error: Content is protected !!