Sunday, 21 July, 2024

कोटा में कोचिंग छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म, चार छात्र गिरफ्तार

न्यूजवेव @ कोटा
शिक्षा नगरी कोटा में एक 17 वर्षीया कोचिंग छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला सामने आने से शहरवासी स्तब्ध रह गये। 13 फरवरी को सूचना मिलने पर शहर पुलिस ने इस घटना में मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे चार कोचिंग छात्रों को गिरफ्तार किया है। ये छात्र यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल से हैं। इनमें से एक छात्र ने छात्रा से सोशल मिडिया के माध्यम से दोस्ती की थी।
पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बताया कि 10 फरवरी को आरोपी छात्र ने कुन्हाडी थाना क्षेत्र में रहने वाली पीडिता छात्रा को धोखे से अपने फ्लेट पर बुलाया। जहां उसके तीन अन्य दोस्तों के साथ मिलकर गैंगरेप किया गया। कुन्हाडी पुलिस ने पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर एएसपी खींव सिंह, सीआई द्वितीय वृत को जांच सौंपी गई है। चारों आरोपियों की पहचान को गुप्त रखा है। पुलिस टीम ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय गुप्ता के नेतृत्व में आरोपियों की तलाश कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। मामले की आगे जांच जारी है।
सूत्रों ने बताया कि उक्त कोचिंग छात्रा गुडगांव की है। एक साल से वह कोटा के एक संस्थान में नीट प्रवेश परीक्षा की कोचिंग ले रही थी। शिक्षा नगरी में सुसाइड की घटनाओं के साथ कोचिंग छात्रा के साथ गैंगरैप होने से शहर में चिंता फैल गई है। यहां बाहरी राज्यों से 40 हजार से अधिक छात्रायें जेईई-मेन, एडवांस्ड एवं नीट की कोचिंग कर रही है। अभिभावकों में बेटियों की सुरक्षा को लेकर भय व्याप्त हो गया है। सुरक्षा कारणों से ही बडी संख्या में छात्राओं के साथ उनकी मां भी साथ रहती है।
नागरिक संगठनों का कहना है कि पुलिस प्रशासन को शहर की आवासीय कॉलोनियो के अभियान चलाकर पार्कों, एकांत में खुले गार्डन, होटल व रेस्तरां सहित अन्य स्थानांे पर अनजान छात्र-छात्राओं की गतिविधियों पर कडी निगरानी रखनी होगी। जिससे शहर को दुष्कर्म की घटनाओं से कलंकित होने से बचाया जा सके। यदि ऐसी घटनायें जारी रहीं तो कोटा छात्राओं के लिये भी असुरक्षित शहर बन जायेगा। ऐसे में अभिभावक छात्राओं को कोटा में पढाना बंद कर सकते हैं।

(Visited 110 times, 1 visits today)

Check Also

हॉस्टल्स से यूडी टैक्स की वसूली आवासीय श्रेणी में हो

जयपुर में विधायक संदीप शर्मा के साथ यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा से मिला प्रतिनिधिमंडल …

error: Content is protected !!