Tuesday, 18 June, 2024

रेजोनेंस कराएगा IPMAT और JIPMAT की तैयारी

न्यूजवेव@ कोटा
रेजोनेंस संस्थान द्वारा IPMAT और JIPMAT की कोचिंग के लिए नए कोर्सेज की घोषणा की गई है। इससे संबंधित इनफॉरमेशन बुकलेट एवं पोस्टर का विमोचन रेजोनेंस के संस्थापक और प्रबंध निदेशक आर के वर्मा एवं अन्य वरिष्ठ सदस्यों की उपस्थिति में 9 जून को संस्थान के कोटा कैंपस में किया गया।

IPMAT और JIPMAT की प्रवेश परीक्षा की तैयारी रेजोनेंस के पीएसपीडी विभाग द्वारा करवाई जाएगी। PSPD के विभागाध्यक्ष कमल सिंह चौहान के अनुसार IPMAT भारतीय प्रबंध संस्थान (IIM इंदौर, IIMरोहतक एवं IIM राँची द्वारा करवाया जाने वाला 5 साल का मैनेजमेंट प्रोग्राम है जिसके अंतर्गत BBA और MBA की संयुक्त डिग्री प्रदान की जाती है। JIPMAT के बारे में उन्होंने बताया कि यह प्रवेश परीक्षा पहली बार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित करवाई जा रही है एवं यह भी एक संयुक्त मैनेजमेंट प्रोग्राम है जिसके अंतर्गत डिग्री IIM जम्मू एवं IIM बोधगया द्वारा प्रदान की जाएगी।
कमल सिंह चौहान ने बताया कि IIM द्वारा आयोजित इन परीक्षाओं की तैयारी के लिए संस्थान 13 जून से विशेष ऑनलाइन कक्षाओं का आयोजन करने वाला है । इसके साथ ही विशेष रूप से तैयार किए गये मॉक टेस्ट सीरीज़ व स्टडी मटेरियल के बारे में बताया कि ये मॉडयूल्स रेजोनेंस द्वारा विकसित किए गए हैं जिनके अंदर इंग्लिश, तार्किक क्षमता एवं क्वानटीटेटिव ऐप्टिट्यूड से संबंधित स्टडी मटेरियल विद्यार्थी को उपलब्ध करवाया जायेगा। इस स्टडी मटेरियल के अंतर्गत टॉपिक वाइज टेस्ट, फुल सिलेबस टेस्ट एवं डेली प्रैक्टिस प्रॉब्लम्स अर्थात प्रतिदिन अभ्यास के लिए दी जाने वाले प्रश्नों की विस्तृत श्रंखला का भी समावेश किया गया है ।
चौहान ने बताया कि विद्यार्थी इन परीक्षाओं से संबंधित बुकलेट रेजोनेंस की वेबसाइट पर फ्री डाउनलोड कर सकते हैं । आर के वर्मा ने कहा कि रेजोनेंस विद्यार्थियों के सुदृढ़ भविष्य की नींव रखने हेतु प्रयासरत है एवं संस्थान के द्वारा इस हेतु सदैव ही उन्नत प्रशिक्षण प्रदान किया जाता रहेगा।

(Visited 213 times, 1 visits today)

Check Also

नीट-यूजी,2024 के टॉप-100 में एलन के 40 स्टूडेंट्स

NEET-UG 2024 : एलन के सभी कैम्पस में स्टूडेंट्स-टीचर्स ने मनाया विक्ट्री सेलिब्रेशन न्यूजवेव@ कोटा …

error: Content is protected !!