Saturday, 15 June, 2024

आरटीयू के एसोसिएट प्रोफेसर पर छात्रा द्वारा अश्लील दबाव बनाने का आरोप

पीड़ित छात्रा ने शारीरिक संबंध का दबाव बनाने का आरोप लगाया, पुलिस थाने में मामला दर्ज।
न्यूजवेव @ कोटा
राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी (RTU) कोटा में एक एसोसिएट प्रोफेसर द्वारा बीटेक में अध्ययनरत छात्रा को अच्छे नंबर से पास करवाने का विश्वास दिलाकर उसे शरीरिक संबंध बनाने का लालच देने जैसा गंभीर मामला सामने आया है। मंगलवार रात छात्रा ने शहर के दादाबाडी पुलिस थाने में एसोसिएट प्रोफेसर गिरीश परमार के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने एसोसिएट प्रोफेसर के अलावा बिचौलिये छात्र अर्पित के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर लिया।

Dr Girish Parmar RTU

पीड़ित बीटेक छात्रा ने आरोप लगाया कि सहपाठी अर्पित के माध्यम से एसोसिएट प्रोफेसर गिरीश परमार ने उसे टेस्ट में अच्छे नंबर से पास करवाने के लिये शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाया। छात्रा ने मना कर दिया तो आरोपी ने फाइनल परीक्षा में उसे षड़यंत्रपूर्वक फेल कर दिया गया। फिर अर्पित ने पास करवाने का झांसा दिया गया।
उसने आरोप लगाया कि अर्पित बिचौलिये की तरह छात्राओं को पास कराने के झांसे में लेता है। फिर आरोपी एसोसिएट प्रोफेसर परमार के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाने को कहता है। उसके साथ भी इसी तरह की बात हुई है।
खुदकुशी करने के बारे मे सोच लिया था
छात्रा ने आरोप लगाया कि वह प्रोफेसर द्वारा मानसिक दबाव से इतनी आहत थी कि वह डिप्रेशन में आ गई थी और खुदकुशी करने के बारे में सोच लिया था। उसने एक सहपाठी को यह बात बताई। उसके बाद हिम्मत जुटाकर परिजनों को भी यह बात बताई।
पुुलिस ने शुरू की जांच
दादाबाडी पुलिस एसएचओ राजेश पाठक ने कहा कि आरटीयू कोटा की एक छात्रा ने प्रोफेसर के खिलाफ लिखित शिकायत दी है। जिस पर मामला दर्ज कर तुरंत जांच शुरू कर दी है। उधर, राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय कोटा के कुलपति प्रो. एसके सिंह ने कहा कि एक छात्रा ने एसोसिएट प्रोफेसर पर इस तरह का गंभीर आरोप लगाया है, इस पर जांच कमेटी गठित कर दी है। पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की जायेगी।

(Visited 342 times, 1 visits today)

Check Also

फिजिक्स वाला (PW) स्टूडेंट तथागत अवतार बने नीट-यूजी टॉपर

AIR-1 : घर पर रहकर ऑनलाइन क्लास में पढते हुये 720 में से 720 अंक …

error: Content is protected !!