Thursday, 30 May, 2024

राज्य विद्युत उत्पादन निगम के सीएमडी श्री आर के शर्मा का कार्यकाल एक वर्ष बढ़ा

न्यूजवेव @ जयपुर
प्रदेश के उर्जा विभाग ने एक आदेश जारी कर राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम के निदेशक तथा अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री आर के शर्मा का कार्यकाल आगामी एक वर्ष के लिये बढ़ा दिया है।
उर्जा विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया कि धारा 31  i (a एवं b) के तहत वर्तमान अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री आर के शर्मा का कार्यकाल 29 जनवरी,2022 को समाप्त हो जा रहा था, जिससे तत्काल प्रभाव से एक वर्ष के लिये और बढ़ाया जा रहा है। श्री शर्मा 29 जनवरी,2023 तक निदेशक एवं सीएमडी, आरवीयूएनएल के पद पर सेवारत रहेंगे।
कोटा निवासी सीएमडी श्री आर के शर्मा का कार्यकाल बढाये जाने पर कोटा सुपर थर्मल, छबडा सुपर थर्मल, कालीसिंध सुपर थर्मल, सूरतगढ़ सुपर थर्मल, जवाहर सागर पन बिजलीघर सहित सभी बिजलीघरों के अभियंताओं एवं कर्मचारियों ने उन्हें बधाई दी है।
उल्लेखनीय है कि कोटा थर्मल छबडा थर्मल सहित अन्य बिजलीघरों में 38 वर्षों तक ओजस्वी सेवायें दे चुके आरके शर्मा इलेक्ट्रिकल विभाग में विशेषज्ञ माने जाते हैं। उनके कुशल नेतृत्व एवं प्रभावी कार्ययोजना के कारण पिछले एक वर्ष में कोराना महामारी के बावजूद उत्पादन निगम के सभी बिजलीघरों ने सर्वाधिक बिजली उत्पादन कर प्रदेश की उर्जा आवश्यकताओं को पूर्ण किया है। देश में कोयला संकट के समय भी उन्होंने थर्मल पावर प्लांटों के संचालन की समस्याओं को तत्काल दूर कर नियमित विद्युत उत्पादन ठप नहीं होने दिया।
श्री शर्मा के कुशल नेतृत्व में प्रदेश में उर्जा आवश्यकताओं को देखते हुये रामगढ़ बिजलीघर की 273 मेगावाट क्षमता की इकाइयों से उत्पादन चालू करवाना, राणा प्रताप सागर पन बिजलीघर की बंद चार इकाइयों में से एक यूनिट को चालू कर देना विशिष्ट उपलब्धियां रही। विद्युत उत्पादन निगम के अधीन प्रदेश में प्रस्तावित नये सौर उर्जा संयंत्रों को समय पर चालू करवाना उनकी प्राथमिकता रहेगी।

(Visited 621 times, 1 visits today)

Check Also

डॉ. हेमलता गांधी ने जन्मदिवस पर देहदान का संकल्प लिया

देहदान-संकल्प : हमारे ऋषिमुनियों से सीखें दान का महत्व, इसी भाव ने देहदान-संकल्प के लिए …

error: Content is protected !!