Thursday, 25 April, 2024

इंटरनेशनल ओलम्पियाड कैम्प के लिए एलन से 94 स्टूडेंट चुने गये

न्यूजवेव @ कोटा

होमी भाभा सेंटर फॉर साइंस एजुकेशन (एचबीसीएसई) मुम्बई द्वारा विभिन्न ओलम्पियाड के लिए ओरियन्टेशन कम सलेक्शन कैम्प (ओसीएससी) में चयनित विद्यार्थियों की सूची जारी की दी गई। इसमें एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट से सर्वाधिक 94 स्टूडेंट्स चयनित हुयेे हैं।
निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि ओलम्पियाड कैम्प के लिए 94 चयनित विद्यार्थियों मे 86 क्लासरूम तथा 8 वर्कशॉप प्रोग्राम से है। इसमें बॉयलोजी ओलम्पियाड में 13, जूनियर साइंस ओलम्पियाड में 22, फिजिक्स ओलम्पियाड के लिये 15, केमेस्ट्री ओलम्पियाड के लिये 10, मैथ्स ओलम्पियाड में 8, एस्ट्रोनोमी ओलम्पियाड में 15, इंडियन नेशनल जूनियर एस्ट्रोनोमी ओलम्पियाड में 3, अर्थसाइंस ओलम्पियाड में 6 तथा इंडियन नेशनल ओलम्पियाड फॉर इनफोर्मेटिक्स के लिए 2 विद्यार्थी एलन से हैं।
माहेश्वरी ने बताया कि देश में किसी भी कोचिंग संस्थान से ओरियन्टेशन कम सलेक्शन कैम्प के लिए यह सर्वाधिक चयन है। एचबीसीएसई द्वारा विभिन्न ओलम्पियाड के लिए अप्रेल से जून तक कैम्प आयेाजित होंगे। जिसमें चयनित विद्यार्थियों को इंटरनेशनल ओलम्पियाड के लिये विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके पश्चात् प्रत्येक ओलम्पियाड के लिए सर्वश्रेष्ठ 4 से 6 विद्यार्थियों की टीम का चयन किया जाएगा, जो इंटरनेशनल ओलम्पियाड में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

(Visited 184 times, 1 visits today)

Check Also

हार न मानें बल्कि उससे सीख लेकर खुद को चुनौती दें और आगे बढ़ते जाएं – डॉ. गोस्वामी

मोटिवेशनल सेमिनार : मोशन एजुकेशन में जिला कलक्टर ने ली लाइव क्लास न्यूजवेव @कोटा जिला …

error: Content is protected !!