Friday, 23 February, 2024

सीपी गुरुकुल मे नवरस थीम पर मनाया वार्षिकोत्सव ‘जज्बा-2023’

देशभर से पहुंचे अभिभावकों ने अपने बच्चों के प्रोजेक्ट्स को सराहा
न्यूजवेव @कोटा
कॅरिअर पॉइंट गुरुकुल में विद्यार्थियों कि शैक्षणिक व सह-शैक्षणिक गतिविधियों को सम्मानित करने के लिये 23 दिसंबर को वार्षिकोत्सव ‘जज्बा-2023’ का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम मे देशभर से अपने होनहार बच्चों की परफॉर्मेंस देखने आए अभिभावकों के लिए पीटीएम आयोजित की गई। जिसमें वर्षपर्यंत विद्यार्थियों द्वारा किए गए एकेडमिक, स्पोर्ट्स और व्यक्तिगत उपलब्धियों को अभिभावकों के साथ साझा किया गया। अभिभावक अपने बच्चों के व्यक्तित्व मे आए बदलाव को देखकर प्रसन्न हो गए। इस अवसर पर गुरूकुल विद्यार्थियों द्वारा आर्ट गैलेरी और विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों द्वारा नवतकनीक पर आधारित विभिन्न प्रोजेक्ट्स को देख कर अभिभावक अभिभूत हो गए।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कॅरिअर पॉइंट एवं गुरूकुल के निदेशक प्रमोद माहेश्वरी व प्रिंसीपल शीतल सर्राफ ने दीप प्रज्जवलन के साथ किया। वार्षिकोत्सव मे विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों द्वारा म्यूजिकल बैंड की प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम में स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट में शैक्षणिक व सह-शैक्षणिक गतिविधियों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।
वार्षिकोत्सव की थीम नवरस रखी गई। नवरस एक संस्कृत शब्द है जिसका अर्थ होता है ‘‘नौ भाव‘‘ या ‘‘नौ रस‘‘। श्रंगार, हास्य, कारुण्य, रौद्र, वीर, वात्सल्य, बीभत्स, अद्भुत और शांत आदि को साहित्य मे मानव के नौ भाव के रूप मे दर्शाया गया है। नवरस पर आधारित प्रस्तुति कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रहा जिसमे नौ नाट्य प्रस्तुतियों द्वारा नौ भावों की मानव जीवन में महत्वता को दर्शाया गया। नवरस पर आधारित प्रस्तुति को देख कर उपस्थित हर दर्शक अभिभूत हो गया और बच्चो की प्रतिभा की सराहना किए बिना न रह सका।
मुख्य अतिथि प्रमोद माहेश्वरी ने विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत प्रोजेक्ट की सराहना की। उन्होने अभिभावकों से कहा की टेक्नोलॉजी तेजी से बदल रही है और इसी तेजी से दुनिया भी बदल रही है और आपको भी चाहिए कि अपने आपको अपडेटेड रखें। उन्होने कहा कि डिग्री कभी भी आपको सफल नही बनाती बल्कि स्किल और एबिलिटि आपको सफल बनती है। समारोह में प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को पुरस्कार व प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया। स्टूडेंट ऑफ द इयर अनिकेत लखेरा और सुचिता सिंह को चुना गया। स्पोर्ट्स पर्सन ऑफ द इयर प्रकाश और काव्या अनुज राज रहे। प्रिंसिपल अवार्ड्स के लिए वरुण, कृष्णप्रिय, कृतिका, उन्नति, गुलू रियांग को चुना गया।

 

(Visited 75 times, 1 visits today)

Check Also

राजस्थानी मसाले औषधि गुणों से भरपूर, एक्सपोर्ट बढाने का अवसर – नागर

RAS रीजनल बिजनेस मीट-2024 : मसाला उद्योग से जुड़े कारोबारियो ने किया मंथन, सरकार को …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: